एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकल पाएंगे बागी विधायक, उद्धव सरकार के मंत्री की खुली धमकी

सुभाष देसाई ने बागी विधायकों को धमकी देते हुए कहा, 'शिवसेना इतना विशाल संगठन है कि हम एयरपोर्ट को 24 घंटे, 48 घंटे, 72 घंटे या जितने समय तक बोलो घेराव करके रख सकते हैं.'

एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकल पाएंगे बागी विधायक, उद्धव सरकार के मंत्री की खुली धमकी

महाराष्ट्र में चल रहा सियासी घमासान लगातार बढ़ता जा रहा है और इस बीच उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्री सुभाष देसाई ने शिवसेना के बागी विधायकों को खुली धमकी दी है. कैबिनेट मंत्री और शिवसेना के वरिष्ठ नेता सुभाष देसाई ने कहा कि बागी विधायक मुंबई एयरपोर्ट आए तो वहां से बाहर नहीं निकल पाएंगे. 

सुभाष देसाई ने बागी विधायकों को धमकी देते हुए कहा, 'शिवसेना इतना विशाल संगठन है कि हम एयरपोर्ट को 24 घंटे, 48 घंटे, 72 घंटे या जितने समय तक बोलो घेराव करके रख सकते हैं.' उन्होंने आगे कहा, 'छत्रपति शिवाजी की तलवार दुश्मनों को डराती है तो एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायक मुंबई आने से डरेंगे नहीं तो और क्या करेंगे.' उद्धव ठाकरे सरकार में शामिल मंत्री सुभाष देसाई ने कहा, 'जिस दिन भी वह मुंबई आएंगे, उनमें से आधे से ज्यादा सीधे शिवसेना भवन जाएंगे. बाकी बचे आधे विधायकों को एयरपोर्ट से बाहर निकलने नहीं दिया जाएगा.'

इस बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत का भी बयान आया है और उन्होंने बागी विधायकों को आराम करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि बागी विधायक 11 जुलाई तक आराम करें. महाराष्ट्र में उनका कोई काम नहीं है. इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर बागी विधायकों पर निशाना साधा था और ट्विटर पर लिखा, 'जहालत एक किस्म की मौत है. जाहिल लोग चलती फिरती लाशें हैं.

देवेंद्र फडणवीस के घर पर हुई बैठक के बाद बीजेपी के सभी विधायकों को मुंबई और आसपास के इलाके में रहने के लिए कह दिया गया है ताकि फ्लोर टेस्ट की स्थिति बनने पर वे सभी मौजूद रहें. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर सीधे राज्यपाल से संपर्क नहीं करेगी. संभावना है कि महाराष्ट्र से छोटी पार्टी का कोई सदस्य फ्लोर टेस्ट की मांग कर सकता है या फिर राज्यपाल स्वत: संज्ञान लेते हुए फ्लोर टेस्ट के लिए कह सकते हैं. बीजेपी को भरोसा है कि फ्लोर टेस्ट के बाद मौजूदा एमवीए सरकार गिर जाएगी. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी एकनाथ शिंदे की शिवसेना के साथ गठबंधन में सरकार बनाएगी.