मेरठ- 12वीं की छात्रा घर से स्कूटी, हेल्मेट और बैग लेकर स्कूल के लिए निकली और फिर हुआ ये, CCTV में कैद वारदात

अवनी सोमवार की सुबह साढ़े 9 बजे घर से स्कूटी की चाबी, हेलमेट और स्कूल का बैग लेकर घर से निकली पर वह स्कूल नहीं गई और सीधे अपने टावर की छत पर चली गई और लगभग सवा 10 बजे उसने टावर की छत से छलांग लगा दी. छत से कूदने के बाद परिजन तुरंत ही उसे अस्पताल लेकर गए. लेकिन डॉक्टर्स उसे मृत घोषित कर दिया.

मेरठ- 12वीं की छात्रा घर से स्कूटी, हेल्मेट और बैग लेकर स्कूल के लिए निकली और फिर हुआ ये, CCTV में कैद वारदात

उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक दर्दनाक खबर सामने आई. जहां एक 12वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा ने अपने अपार्टमेंट के टावर की तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी. मौके पर मौजूद परिजनों और उसे उठाकर अस्पताल पहुंचाया लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो चुकी थी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए पंचनाम किया. पुलिस सुसाइड की वजह को तलाश में जुटी है.

बताया जा रहा है कि अवनी सोमवार की सुबह साढ़े 9 बजे घर से स्कूटी की चाबी, हेलमेट और स्कूल का बैग लेकर घर से निकली पर वह स्कूल नहीं गई और सीधे अपने टावर की छत पर चली गई और लगभग सवा 10 बजे उसने टावर की छत से छलांग लगा दी. छत से कूदने के बाद परिजन तुरंत ही उसे अस्पताल लेकर गए.  लेकिन डॉक्टर्स उसे मृत घोषित कर दिया.

मृतक छात्रा 12वीं की कक्षा की एमपीजीएस स्कूल में पढ़ती थी. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने मौके से छात्रा का बैग, कोट, जूता और उसका चश्मा बरामद किया है. वहीं, घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. जिसमें छात्रा बिल्डिंग से गिरती दिख रही है.

सुसाइड की यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. छात्रा के परिजनों की तरफ से अबतक पुलिस में कोई तहरीर नहीं दी गई है. बता दें, मूल रूप से खरखोदा निवासी रोहित अग्रवाल थाना मेडिकल शास्त्री नगर स्थित गोल्डन टावर में एक फ्लैट में रहते हैं. रोहित प्रॉपर्टी डीलर का काम करते हैं और उनकी बेटी अवनी अग्रवाल मेरठ पब्लिक स्कूल शास्त्री नगर की शाखा में बारहवीं की छात्रा थी.

सीओ सिविल लाइन अरविंद चौरसिया ने बताया कि छात्रा के पिता रोहित अग्रवाल गोल्डन टावर कॉलोनी में रहते हैं. रोहित का परिवार मूल रूप से खरखौदा का रहने वाला है. रोहित की बेटी अवनी अग्रवाल (17) एमपीजीएस स्कूल में 12वीं की छात्रा थी. सोमवार को अवनी ने तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी. सुसाइड के वक्त छात्रा घर में अकेली थी. जिस कारण घर अंदर से बंद था. अचानक सोसायटी के पार्किंग में छात्रा के गिरने से हड़कंप मचा. आनन-फानन में परिजन और कॉलोनी के लोग उसे लेकर अस्पताल पहुंचे. लेकिन तब तक छात्रा दम तोड़ चुकी थी.

इस मामले पर पुलिस का कहना है कि सुसाइड की वजह को तलाशा जा रही है. कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ. परिजनों और उसके दोस्तों से बातचीत की जा रही है. पुलिस पारिवारिक विवाद, पढ़ाई का प्रेशर के अलावा कई एंगल से इस मामले की जांच कर रही है.

पड़ोसी आलोक (55) ने बताया कि छात्रा अवनी अच्छे स्वभाव की थी. वह रोज की तरह सुबह 9:30 बजे स्कूल जाने के लिए घर से निकली थी. लेकिन घर से निकलकर स्कूल जाने के बजाय छत पर चली गई. करीब 1 घंटे वह छत पर घूमती रही. इसके बाद उसने छलांग लगा दी.

आलोक ने बताया  कि सबसे पहले सोसाइटी के स्वीपर ने छात्रा की लाश को नीचे पड़े देखा. छात्रा के शरीर से खून बह रहा था. इसके बाद स्वीपर ने परिजनों को और सोसाइटी के दूसरे लोगों को सूचना दी. छात्रा के पिता रोहित अग्रवाल, उसकी मां आकांक्षा अग्रवाल और भाई शिवा तीनों मौके पर आए. वह छात्रा को लेकर आनन-फानन में लेकर लोकप्रिय अस्पताल पहुंचे. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. छात्रा के पिता ठेकेदारी का काम हैं और उनके परिवार में सब कुछ ठीक ही चल रहा था. उसने ये कदम क्यों उठाया किसी को नहीं पता.

सीओ सिविल लाइन अरविंद चौरसिया ने मीडिया के हवाले से बताया कि पुलिस मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. खरखौदा पुलिस को भी अवगत करा दिया है. छात्रा ने क्यों ऐसा किया है, इसकी भी पड़ताल की जा रही है. फिलहाल छात्रा के परिजनों ने थाने में कोई भी शिकायत नहीं दी है. पुलिस अपने स्तर से जांच कर रही है.