ए आई एम आई एम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार को अफगानिस्तान छोड़ देश की चिंता करने के लिए चेताया

State-news, rajyo-se, news-asr, andhra-pradesh, andhra-pradesh-news, ए आई एम आई एम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार को अफगानिस्तान छोड़ देश की चिंता करने के लिए चेताया

ए आई एम आई एम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार को अफगानिस्तान छोड़ देश की चिंता करने के लिए चेताया

 आई एम आई एम चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भारत में पांच साल से कम की उम्र में ही नौ में से एक बच्ची की मौत हो जाती है। यहां महिलाओं के प्रति अपराध और बलात्कार के मामले लगातार ज्यादा हो रहे हैं। लेकिन, हमें चिंता अफगानिस्तान में फंसी हुई महिलाओं की ज्यादा है। 

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद लगातार बिगड़ते जा रहे हालातों और महिलाओं के प्रति अत्याचार की आ रही खबरों के बीच ए आई एम आई एम चीफ ने भारत सरकार पर हमला बोला है।

गुरुवार देर रात ए आई एम आई एम के एक कार्यक्रम में सांसद असदुद्दीन ओवैसी  ने कहा कि भारत सरकार को उन महिलाओं की चिंता ज्यादा है जो अफगानिस्तान में हैं, लेकिन, अपने यहां की महिलाओं पर वे कुछ नहीं बोलते। 

हैदराबाद के सांसद ओवैसी इससे पहले भी कई बार भारत सरकार पर हमला बोल चुके हैं। अभी सिर्फ दो दिन पहले उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा था कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की बहुत पहले ही वापसी तय हो चुकी थी।

सन  2013 की शुरुआत में मैने सरकार को हमारे सामरिक हितों को सुरक्षित करने के लिए तालिबान के साथ संवाद स्थापित करने की सलाह दी थी।

भारत ने अफगानिस्तान में विकास कार्यक्रमों में तीन अरब डॉलर का निवेश किया है, लेकिन सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।