आरोपी नंबर 1 मनीष सिसोदिया, CBI की FIR में 15 और लोगो का नाम, घर के बाद ली गई कार की तलाशी

सीबीआई ने मामले में 15 लोगों को आरोपी बनाया है. मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर एक बनाया गया है. सीबीआई ने पीसी अधिनियम 1988,120बी, 477ए, मूल अपराध के तहत केस दर्ज किया है.

आरोपी नंबर 1 मनीष सिसोदिया, CBI की FIR में 15 और लोगो का नाम, घर के बाद ली गई कार की तलाशी

सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के मामले में राष्ट्रीय राजधानी और 7 अन्य राज्यों में 21 स्थानों पर छापेमारी की. जांच एजेंसी ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर भी रेड की. वहीं, इस मामले में सीबीआई ने FIR दर्ज कर ली है. सीबीआई ने मामले में 15 लोगों को आरोपी बनाया है. मनीष सिसोदिया को आरोपी नंबर एक बनाया गया है. सीबीआई ने पीसी अधिनियम 1988,120बी, 477ए, मूल अपराध के तहत केस दर्ज किया है.   

आरोपी नंबर 1 मनीष सिसोदिया, CBI की FIR में 15 और लोगो का नाम, घर के बाद ली गई कार की तलाशी-NewsAsr

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपीकृष्णा, तत्कालीन आबकारी उपायुक्त आनंद तिवारी, आबकारी अतिरिक्त आयुक्त पंकज भटनागर, एंटरटेनमेंट एंड इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ऑनली मच लाउडर के सीईओ विजय नायर, पेरनोड रिकार्ड के पूर्व कर्मी मनोज राय, ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमनदीप ढल, इंडोस्प्रिट ग्रुप के प्रबंध निदेशक समीर महेंद्रु, बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित अरोड़ा, फर्म बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड, दिनेश अरोड़ा, फर्म महादेव लिकर्स, महादेव लिकर्स के वरिष्ठ अधिकारी सन्नी मारवाह, अरुण रामचंद्र पिल्लई, अर्जुन पांडे व अज्ञात।

आरोपी नंबर 1 मनीष सिसोदिया, CBI की FIR में 15 और लोगो का नाम, घर के बाद ली गई कार की तलाशी-NewsAsr

छापेमारी के दौरान मनीष सिसोदिया के आवास से आपत्तिजनक दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए हैं. सीबीआई ने एक सार्वजनिक गवाह की मौजूदगी में कुछ दस्तावेज जब्त किए.एक सूत्र ने कहा कि भविष्य में किसी भी तरह के विवाद से बचने के लिए पूरी कानूनी प्रक्रिया के साथ ऐसा किया गया.सूत्रों ने बताया कि टीम उनके घर पर मौजूद विभिन्न दस्तावेजों की भी जांच कर रही है और सिसोदिया से भी पूछताछ की जा रही है.

सीबीआई अधिकारियों ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर की तलाशी के बाद उनकी कारों की भी तलाशी ली है। बता दें कि सीबीआई की यह कार्रवाई बीते आठ घंटे से जारी है। 

मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को अपने घर पर सीबीआई की छापेमारी को 'दुर्भाग्यपूर्ण' बताया और कहा, देश के लिए अच्छा काम करने वालों को परेशान किया जा रहा है. सिसोदिया ने सीबीआई के अधिकारियों का स्वागत किया और कहा कि वो हर कदम पर जांच एजेंसी के साथ सहयोग करेंगे ताकि सच्चाई जल्द ही सामने आ सके.

आरोपी नंबर 1 मनीष सिसोदिया, CBI की FIR में 15 और लोगो का नाम, घर के बाद ली गई कार की तलाशी-NewsAsr

उन्होंने कहा, मेरे खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं और आज तक कुछ भी साबित नहीं हुआ है. इस मामले में भी कुछ नहीं आएगा. अच्छी शिक्षा का मेरा काम नहीं रोका जा सकता. सिसोदिया ने कहा, वे दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के अद्भुत कार्यों से निराश हैं. इसलिए वह दिल्ली के स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रियों के खिलाफ साजिश रच रहे है, ताकि अच्छे कामों को रोका जा सके. हम दोनों पर झूठे आरोप लगाए गए हैं. सच्चाई सामने आएगी.

आबकारी नीति और उससे जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई के बाद अब ईडी की एंट्री भी होने वाली है। ईडी मुख्यालय द्वारा सीबीआई को खत लिखा गया है। ईडी जल्द ही सीबीआई द्वारा दर्ज इस केस को अपने हाथों में ले सकती है। ईडी ने सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर की कॉपी समेत अन्य दस्तावेजों की कॉपी मांगी है।