जिम्बाब्वे से मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म का अपनी टीम को लेकर बड़ा बयान

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे ने आठ विकेट पर 130 रन बनाए. शान मसूद ने 38 गेंदों में 44 रन बनाए, लेकिन पाकिस्तान अंत में हार गया. वो मैच की आखिरी गेंद पर जीत के लिए आवश्यक तीन रन बनाने में नाकाम रहे. जिम्बाब्वे के खिलाफ हार से पाकिस्तान को आगे से सफर में नुकसान होगा.

जिम्बाब्वे से मिली शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म का अपनी टीम को लेकर बड़ा बयान

पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच गुरुवार को पर्थ में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड का मैच बेहद रोमांचक रहा. आखिरी गेंद तक खेले गए इस मुकाबले में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को एक रन से हराकर टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर कर दिया है. क्रेग एर्विन की टीम द्वारा दिए 131 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 129 रन बनाए. जिसमें शान मसूद ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. वहीं विजेता टीम के लिए सिकंदर रजा तीन और ब्रैड इवांस ने दो विकेट चटकाए. बाबर आजम एंड कंपनी के सेमीफाइनल तक पहुंचने की उम्मीदों के लिए ये एक बड़ा झटका है. 

पाकिस्तान को यह हार भारत के खिलाफ अपना पहला मैच हारने के बाद आई है. जिम्बाब्वे के खिलाफ हार से पाकिस्तान को आगे से सफर में नुकसान होगा. एशियाई दिग्गजों से 131 के आसान लक्ष्य को चेज करने की उम्मीद की जा रही थी. लेकिन शान मसूद (44 रन) को छोड़कर उनका कोई भी बल्लेबाज इस मौके पर खरा नहीं उतर सका. टीम की स्टार बाबर (4) और मोहम्मद रिजवान (14) एक और फिर से विफल रहे और पाकिस्तान लड़खड़ा गई.

बाबर आजम ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा, "मेरी टीम द्वारा बहुत निराशाजनक प्रदर्शन. हम बल्लेबाजी में अच्छे नहीं थे. हमारे पहले छह ओवर खराब थे, लेकिन शादाब और शान ने साझेदारी की लेकिन दुर्भाग्य से शादाब आउट हो गए और फिर बैक टू बैक विकेट गिरने से बल्लेबाजी पर दबाव बन गया."

उन्होंने कहा, “पहले छह ओवर हम नई गेंद का अच्छा इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. बाद में हमने ठीक प्रदर्शन किया. हम साथ बैठेंगे और अपनी गलतियों से सीखेंगे और अगले मैच में मजबूत वापसी करेंगे."

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे ने आठ विकेट पर 130 रन बनाए. शान मसूद ने 38 गेंदों में 44 रन बनाए, लेकिन पाकिस्तान अंत में हार गया. वो मैच की आखिरी गेंद पर जीत के लिए आवश्यक तीन रन बनाने में नाकाम रहे. सिकंदर रजा 3/25 के साथ जिम्बाब्वे के सबसे सफल गेंदबाज थे, जबकि ब्रैड इवांस ने 25 रन देकर दो विकेट लिए.

सीन विलियम्स जिम्बाब्वे के लिए 28 गेंदों में 31 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. जिम्बाब्वे के कुछ बल्लेबाजों ने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन उन्हें बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके.

मोहम्मद वसीम पाकिस्तान के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे, जिन्होंने अपने चार ओवरों में 4/24 के बेहतरीन आंकड़े के साथ वापसी की. इसके अलावा लेग स्पिनर शादाब खान भी गेंद के साथ किफायती रहे और उन्होंने चार ओवरों के अपने कोटे में 3/23 रन दिए.

बता दे पाकिस्तान को अपने पिछले मैच में भारत से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि जिम्बाब्वे का पहला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खराब मौसम की वजह से रद्द कर दिया गया. इस लिहाज से ग्रुप 2 में पाकिस्तान के नाम 2 मैचों में शून्य अंक है और क्रेग एर्विन की टीम के नाम 2 मैचों में तीन अंक है.