शादी के बाद रणवीर-दीपिका की पहली फिल्म 83 को मिलेगी इस फिल्म से कड़ी टक्कर सिनेमाहाल हाथ खड़े किये

शादी करने के बाद रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण की बहुप्रतीक्षित मूवी 83 क्रिसमास वीक में 24 दिसंबर को रिलीज हो रही है। हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत मुश्किल हालात का सामना करते नजर आ रही है। 83 के रेड सी फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर पर फिल्म को ज्यादातर दर्शकों से स्टैंडिंग ओवेशन मिला है। कपिल ने आगे कहा,  "ट्रेलर देखकर मैं बहुत भावुक हो गया हूं, लेकिन फिल्म देखने के लिए 24 दिसंबर का इंतजार करें। रिलीज होने तक मैं कुछ नहीं कह सकता।"

शादी के बाद रणवीर-दीपिका की पहली फिल्म 83 को मिलेगी इस फिल्म से कड़ी टक्कर सिनेमाहाल हाथ खड़े किये

फिल्म प्रशंशको के लिए खुशखबरी रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण अभिनीत बहुप्रतीक्षित फिल्म 83 इस साल क्रिसमस 2021 के मौके पर 24 दिसंबर पर रिलीज होने वाली है। इससे पहले फिल्म का बुधवार 15 दिसंबर को जेद्दा में आयोजित हुए रेड सी फिल्म फेस्टिवल में वर्ल्ड प्रीमियर किया गया है। क्रिकेट पर बनी इस फिल्म को 4 जून, 2021 को रिलीज किया जाने वाला था। फिल्म के निर्देशक कबीर खान ने इंस्टाग्राम के जरिए फिल्म का एक पोस्टर शेयर किया था और फैन्स संग ये खुशखबरी भी साझा की थी। उन्होंने लिखा कि सिनेमाघरों में आप सभी से मिलेंगे लेकिन महाराष्ट्र और बाकी जगहों पर थियेटर्स खुलने की परमिशन न मिलने पर इस तारीख को स्थगित कर दिया गया था। 

83 के रेड सी फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर पर फिल्म को ज्यादातर दर्शकों से स्टैंडिंग ओवेशन मिला है। 

शादी करने के बाद रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण की बहुप्रतीक्षित मूवी 83 क्रिसमास वीक में 24 दिसंबर को रिलीज हो रही है। हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत मुश्किल हालात का सामना करते नजर आ रही है। फिल्म में रणवीर सिंह भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव का रोल करते नजर आएंगे। इसके अलावा दीपिका पादुकोण  फिल्म में कपिल देव की वाइफ का रोल प्ले करेंगी। शादी के बाद ये पहला मौका होगा जब रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण एक साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे।

क्रिकेट वर्ल्ड कप पर बनी फिल्म 83 से पहले हॉलीवुड के मार्वल स्टूडियोज की फिल्म स्पाइडरमैन: नो वे होम इसी हफ्ते रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म को हिंदी समेत कई अहम भारतीय भाषाओं में रिलीज किया गया है।  स्पाइडरमैन: नो वे होम की ख़ास बात यह भी है कि फिल्म रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग में कई जगह हाउसफुल हो गई है । यह भी कहा जा रहा है कि फिल्म के टिकट 2200 रुपये तक में बिक रहे हैं। इस बात से साफ़ है कि फिल्म को लेकर भारत में भी जबरदस्त उत्साह दिख रहा है। शायद यही वजह है कि स्पाइडरमैन: नो वे होम के सामने बॉलीवुड की कोई भी बड़ी फिल्म नहीं रिलीज हो रही है। हालांकि स्पाइडरमैन: नो वे होम का साया भारतीय बॉक्स ऑफिस पर आगे भी देखेगा ऐसा भी लग रहा है ।

जानकारी के लिए बता दे 83 फिल्म के ट्रेलर ने इससे पहले कई रिकॉर्ड तोड़े थे। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के 24 घंटे के अंदर ही इसे 43.06 मिलियन लगभग साढ़े चार करोड़ व्यूज मिल गए थे। इससे पहले ये रिकॉर्ड अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी के नाम था। सूर्यवंशी को 24 घंटे में लगभग 43 मिलियन व्यूज मिले थे। वहीं, जीरो को भी 24 घंटे में 40.2 मिलियन व्यूज मिले थे। 

 83 फिल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के अलावा पंकज त्रिपाठी, आर बद्री, एमी विर्क, साहिल खट्टर, निशांत दहिया, दिनकर शर्मा, चिराग पाटिल, ताहिर राज भसीन जैसे एक्टर भी अहम भूमिकाओं में होंगे।  फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया है.फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीदें हैं।  इस फिल्म को भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा साल 1983 में जीती गई वर्ल्डकप ट्रॉफी के मद्देनजर बनाया गया है। क्रिकेट और ग्लैमर का नाता बहुत पुराना रहा भी है।  ऐसे में देश का नाम दुनियाभर में ऊंचा करने वाले अनमोल पलों को फिल्म के माध्यम से दिखाने की कोशिश की गई है। 

83 काफी बड़े स्केल पर बनाई गई है. कोरोना की वजह से निर्माताओं ने कई मर्तबा फिल्म की रिलीज टाली है। उन्हें सोलो रिलीज की उम्मीद थी जो अब नामुमकिन है। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कायदे से एक ही हफ्ता मिलता दिख रहा है। हाल ही में एक प्रचार कार्यक्रम में, भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने आगामी फिल्म '83' के बारे में बात की, जो भारत की ऐतिहासिक 1983 क्रिकेट विश्व कप जीत के इर्द-गिर्द घूमती है। आयोजन के दौरान, 62 वर्षीय कपिल देव ने आगामी फिल्म '83' के बारे में अपने विचार साझा किए, जो सिल्वर स्क्रीन पर 1983 में भारत की विश्व कप जीत को दर्शाती है। कपिल ने आगे कहा,

 "ट्रेलर देखकर मैं बहुत भावुक हो गया हूं, लेकिन फिल्म देखने के लिए 24 दिसंबर का इंतजार करें। रिलीज होने तक मैं कुछ नहीं कह सकता।"

दिलचस्प बात यह है कि रणवीर ने कपिल देव की जबकि दीपिका पादुकोण 24 दिसंबर को बड़े पर्दे पर आने वाली '83' में कपिल देव की पत्नी रोमी की भूमिका निभाती नजर आएंगी। फिल्म की कहानी कपिल देव की कप्तानी में विश्वकप क्रिकेट में भारतीय टीम की पहली और ऐतिहासिक जीत पर केंद्रित है।  फिल्म में दर्जन भर से ज्यादा दिग्गज सपोर्टिंग एक्टर दमदार भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं। 

रिलायंस एंटरटेनमेंट अपनी स्पोर्ट्स ड्रामा 83 के लिए सभी सिंगल स्क्रीन्स में 100% शोकेसिंग की मांग की थी। मल्टीप्लेक्स में भी ज्यादा से ज्यादा प्राइम टाइम शोज की मांग की गई है। इसका मतलब है कि बड़े पैमाने पर स्पाइडर मैन के शोज को कम करना। एग्जिबिटर्स को दूसरे हफ्ते में स्पाइडर मैन की शोकेसिंग को बड़े पैमाने पर कम करना ठीक नहीं लग रहा। यहां तक कि पीवीआर 83 का प्रोड्यूसर पार्टनर है बावजूद इस बात से सहमत नहीं कि स्पाइडरमैन के सामने 83 को 80 से 90 प्रतिशत प्राइम के शोज दे दिए जाए।  24 दिसंबर को ही अक्षय कुमार, धनुष और सारा अली खान की लव ट्राएंगल अतरंगी रे भी डिजनी प्लस हॉटस्टार पर एक्सक्लूसिव स्ट्रीम होगी। फेस्टिव सीजन में 83 के सामने अतरंगी रे की भी चुनौती स्पोर्ट्स ड्रामा के मेकर्स को परेशान करने वाली है। स्पाइडरमैन: नो वे होम को जिस तरह हाथोंहाथ लिया जा रहा है उससे 83 के सामने शोकेसिंग की समस्याएं खड़ी हो गई हैं। बॉलीवुड हंगामा ने सूत्रों के हवाले से बताया कि देशभर के तमाम सिनेमाघर दूसरे हफ्ते 83 इसी अवधि में आ रही है भी स्पाइडरमैन: नो वे होम को प्रमुखता से शोकेस करेंगे।

स्पाइडरमैन बॉक्स ऑफिस पर 83 को कितना नुकसान पहुंचाएगी इसका फैसला 'चंडीगढ़ करे आशिकी' के दूसरे हफ्ते के कलेक्शन और 17 दिसंबर को हिंदी समेत दक्षिण भारतीय भाषाओं में आ रही "पुष्पा" के कलेक्शन पर निर्भर करता है। स्पाइडरमैन के सामने अगर दोनों फिल्मों का कलेक्शन अच्छा निकलकर आता है तो चीजें 83 के पक्ष में होंगी और एग्जीबिटर्स का भरोसा भी फिल्म के प्रति बढ़ेगा। हालांकि 83 को भी पर्याप्त शोकेसिंग देने की तैयारी हो रही है. लेकिन दूसरे हफ्ते में स्पाइडरमैन के पर्याप्त शोकेसिंग बनी रहेगी. खैर- अभी 83 की रिलीज में एक हफ्ते का वक्त है और उम्मीद की जानी चाहिए कि निर्माता कुछ ना कुछ रास्ता निकाल लेंगे. लेकिन 83 के सामने चुनौतियां तो दिख ही रही हैं.