Agniveer Recruitment: ये रही पूरी डीटेल, बनना चाहते हैं अग्निवीर, जानिए कब से होनी है भर्ती

जवानों की भर्ती की शुरुआत 20 जुलाई से लेकर 16 जनवरी तक होनी है मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र के द्वारा इस संबंध में युवाओं कोई समस्या न हो इसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं. 

Agniveer Recruitment: ये रही पूरी डीटेल, बनना चाहते हैं अग्निवीर, जानिए कब से होनी है भर्ती

उत्तर प्रदेश में अग्निवीर योजना के अंतर्गत भारतीय सेना के लिए भर्ती प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा. जवानों की भर्ती की शुरुआत 20 जुलाई से लेकर 16 जनवरी तक होनी है और भर्ती रैली फतेहगढ़, बड़ौत व लखनऊ, आगरा, अमेठी के साथ ही गोरखपुर में की जाएगी. मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र के द्वारा इस संबंध में युवाओं कोई समस्या न हो इसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं. 

मुख्य सचिव की ओर से बीते दिन शुक्रवार जायजा लिया गया और इस संबंध में कहा गया कि भर्ती रैली के समय कांवड़ यात्रा होनी है. रैली से जुड़ो जिलों में लॉ और ऑर्डर मजबूत की जाएगी. 

मौसम के मद्देनजर भर्ती स्थलों पर जलजमाव न हो इसका भी ध्यान रखा जाए. मुख्य सचिव ने आगे कहा है कि भर्ती रैली वाली जगहों पर रहने खाने और शेल्टर जैसी सुविधाएं दी जाएंगी. इसके साथ ही साफ सफाई, बिजली के साथ मूलभूत सुविधाएं जैसे कि पानी, शौचालय संबंधी व्यवस्थाएं मुहैया कराई जाएं. 

भर्ती केंद्र पर ही अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन किया जाए. डीएम, एडीएम व एसएसपी को नोडल ऑफिसर के रूप में तैनात किया जाए. 

इसी के साथ ये भी जान लेते हैं कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर इम्प्रूवमेंट कम्पार्टमेंट परीक्षा कब होनी है तो इसके लिए छात्र-छात्रों की प्रायोगिक परीक्षा/ आंतरिक मूल्यांकन  के लिए 10 से लेकर 12 जुलाई की तारीख तय की गयी है. क्षेत्रीय कार्यालयों में परीक्षक प्राप्तांक ओएमआर शीट को 16 जुलाई तक मुहैया करवाया जाएगा.