PM मोदी के दौरे के पहले दौसा में बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

दौसा जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 12 फरवरी को दौरा प्रस्तावित है. इसके मद्देनजर दौसा से दिल्ली तक की सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं. यहां सफेद बोरियों में 1000 किलो विस्फोटक भरा हुआ मिला है. इतने ज्यादा विस्फोटक से किसी भी शहर को धमाके करके दहलाया जा सकता है. बता दें कि विस्फोटक की इस बड़ी खेप को राजस्थान की दौसा पुलिस ने पकड़ा है.

PM मोदी के दौरे के पहले दौसा में बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाली 12 फरवरी को राजस्थान के दौसा जिले के दौरे पर जाने वाले हैं. लेकिन उससे पहले दौसा में 1000 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है और इससे हड़कंप मच गया है. यहां सफेद बोरियों में 1000 किलो विस्फोटक भरा हुआ मिला है. इतने ज्यादा विस्फोटक से किसी भी शहर को धमाके करके दहलाया जा सकता है. बता दें कि विस्फोटक की इस बड़ी खेप को राजस्थान की दौसा पुलिस ने पकड़ा है. चूंकि पीएम मोदी आगामी 12 फरवरी को दौसा में आने वाले हैं. लिहाजा इतनी ज्यादा मात्रा में विस्फोटक बरामद होने से पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए हैं. 

 बता दें दौसा थाना सदर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गुरुवार को खान भांखरी रोड पर 10 क्विंटल विस्फोटक से भरी पिकअप जप्त कर व्यास मोहल्ला थाना कोतवाली निवासी चालक राजेश मीणा पुत्र लख्मीचंद (57 साल) को गिरफ्तार किया है.  एसपी संजीव नैन ने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए जिले में विशेष सतर्कता बरती जा रही है.  गुरुवार को मुखबिर से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थों का जखीरा परिवहन किए जाने के बारे में सूचना मिलने पर सीओ कालूराम मीणा के सुपरविजन और थाना अधिकारी संजय पूनिया के नेतृत्व में टीम गठित की गई.  

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जान लें कि दौसा पुलिस को कलेक्ट्रेट से महज 500 मीटर की दूरी पर एक संदिग्ध गाड़ी पेट्रोलिंग के दौरान दिखाई दी थी. पुलिस ने जब गाड़ी रुकवाई तो उसका ड्राइवर घबरा गया. फिर जब पुलिस ने उसकी गाड़ी की तलाशी ली तो उसके अंदर से 65 डेटोनेटर और 40 पेटी बारूद बरामद हुआ. प्रत्येक पेटी में 9 गुल्ले कुल 360 गुल्ले, अलग से डेटोनेटर के 13 पैकेट प्रत्येक पैकेट में 5 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर कुल 65 और 13 कनेक्टर वायर मिले.  पिकअप चालक राजेश मीणा से लाइसेंस-परमिट मांगा गया, तो उसके पास कोई कागजात नहीं मिले.  

गौरतलब है कि दौसा में बरामद हुए विस्फोटक का कुल वजन लगभग 1000 किलो है. विस्फोटक के साथ पकड़े गए आरोपी से पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है और ये पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि अवैध विस्फोटक का ये बिजनेस वो कब से कर रहा है?

दौसा पुलिस आरोपी से ये भी पूछ रही है कि इसकी सप्लाई वो कहां-कहां करता है? बता दें कि पिकअप वैन के ड्राइवर राजेश मीणा के विरुद्ध विस्फोटकों के जखीरे को अवैध तौर पर कब्जे में रखने और ट्रांसपोर्ट करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

बता दें कि दौसा जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 12 फरवरी को दौरा प्रस्तावित है. इसके मद्देनजर दौसा से दिल्ली तक की सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं. इसी बीच, दौसा सदर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है और 1000 किलो विस्फोटक बरामद कर लिया है.