यूपी के इस जिले में 16 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज, DM का आदेश

मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बेंगारी ने आदेश जारी है. इसमें आठ से 16 जुलाई तक सरकारी और प्राइवेट संस्थानों के साथ-साथ जिले के स्कूल कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया गया है.

यूपी के इस जिले में 16 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज, DM का आदेश

मंगलवार से पूरे देश में सावन महीने की शुरुआत हो चुकी है. सावन को महादेव का सबसे प्रिय महीना माना जाता है. लाखों की संख्या में शिव भक्त इस दौरान कांवड़ यात्रा पर जाते हैं. सड़कों पर लोगों की आवाजाही बढ़ जाती है. 

इसको देखते हुए उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बीते दिनों रूट डायवर्जन लागू किया गया था. अब मुजफ्फरनगर में भी कई जगहों पर रूट डायवर्ट किया गया है साथ ही सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला लिया गया है. बताया जा रहा है आठ से 16 जुलाई तक स्कूल, कॉलेज समेत सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थान बंद रहेंगे. 

जानकारी के मुताबिक कांवड़ यात्रा को ध्यान मे रखते हुए यह फैसला लिया गया है. मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बेंगारी ने आदेश जारी है. इसमें आठ से 16 जुलाई तक सरकारी और प्राइवेट संस्थानों के साथ-साथ जिले के स्कूल कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. 

शहर की गंग नहर रोड पर ट्रैफिक को देखते हुए भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है. इसके साथ ही ग्यारह जुलाई से दिल्ली-हरिद्वार नेशनल हाइवे पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. 

जिला मजिस्ट्रेट अरविंद मल्लप्पा बेंगारी ने कहा कि जिले में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर निजी संस्थानों सहित सभी स्कूलों और कॉलेजों को 8 जुलाई से 16 जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. जिले को 16 जोन और 80 सेक्टर में बांटा गया है और हर जोन में कार्यपालक दंडाधिकारी तैनात किये गये हैं.

जानकारी के मुताबिक कांवड़ यात्रा के दौरान जिले में ट्रैफिक जाम की समस्या न हो इसके लिए जिले को सोलह जोन और 80 सेक्टरों में बांटा गया है. इसके साथ ही हर जोन में अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है. 

संवेदनशील इलाकों में निगरानी रखने के लिए करीब 1379 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. जिले में करीब तीन हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. कांवड यात्रा के दौरान ड्रोन कैमरों से अराजक तत्वों पर नजर रखी जाएगी. कांवड़ यात्रा के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.