पिता की डांट से नाराज़ होकर रेल की पटरियों पर जा लेटा बेटा, जीआरपी के जवानो ने बचाई जान

ताया जा रहा है कि अनुज के पिता से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। गुस्से में उसके पिता ने कह दिया कि अब अपना मुंह मत दिखाना। इस बात से छात्र बेहद आहत हो गया। उसने जान देने का फैसला कर लिया और सीधा फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पहुंच गया।

पिता की डांट से नाराज़ होकर रेल की पटरियों पर जा लेटा बेटा,  जीआरपी के जवानो ने बचाई जान

अक्सर मां-बाप बच्चों की भलाई के लिए उन्हें डांटते हैं और सख्ती करते हैं।  लेकिन कई बार बच्चे घर वालों की डांट को सहन नहीं कर पाते और गलत कदम उठा लेते हैं।  ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से सामने आया है।  

आईटीआई में पढ़ने वाला छात्र मनोज कुमार ने गुरुवार दोपहर 12 बजे को रेलवे स्टेशन पर प्लेट फॉर्म नंबर 3 की रेल की पटरी पर सिर रखकर आत्महत्या करने की सोची। शिकोहाबाद से ट्रेन आ रही थी जैसे ही ट्रेन को थोड़ी दूरी पर युवक ने देखा वह रेल की पटरी पर लेट गया। वहीं पर मौजूद जीआरपी के सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार और यात्रियों ने देख लिया। सभी लोग उस युवक को बचाने के लिए लपके और चंद सेकंड में ही युवक को पटरी से उठाकर प्लेटफार्म पर ले आए। यह सारा नजारा रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये मामला फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन का है. नजदीक के गांव हिमांयूपुर का रहने वाला अनुज IIT का छात्र है।  बताया जा रहा है कि अनुज के पिता से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई।  गुस्से में उसके पिता ने कह दिया कि अब अपना मुंह मत दिखाना।  इस बात से छात्र बेहद आहत हो गया।  उसने जान देने का फैसला कर लिया और सीधा फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पहुंच गया।  

वो स्टेशन पर टहलने लगा।  तभी उसे एक ट्रेन आती दिखी. ट्रेन देखते ही वो पटरी पर कूद गया और ट्रैक पर ही लेट गया।  छात्र को पटरी पर लेटा देख स्टेशन पर मौजूद यात्रियों में चीख पुकार मच गई।  मौके पर जीआरपी पहुंची और छात्र को वहां से उठाया. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

घटना के बारे में बताते हुए फिरोजाबाद जीआरपी सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार ने बताया कि युवक को उसके पिताजी ने डांट दिया था।  इसी बात से वो परेशान होकर स्टेशन आ गया. उसने जान देने की कोशिश की. लेकिन हमारी टीम ने उससे बात करके समझाने की कोशिश की है।  फिलहाल छात्र को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।  

उन्होंने आगे बताया कि दोपहर 12:00 बजे के करीब आईटीआई का एक छात्र अनुज कुमार जो हिमायुपुर में रहता है। अचानक प्लेटफार्म पर आया पहले उसने इधर उधर देखा और जैसे ही ट्रेन आने को हुई पटरी पर जाकर लेट गया। हमने उसको तुरंत देखा दौड़ कर उसे बचाया। बाद में उसको बात की तो बताया कि उसे पिताजी ने डांट दिया था और कहा था कि  मुंह मत दिखाना। बस इसी बात से क्षुब्ध होकर उसने आत्महत्या करने की सोची फिलहाल छात्र अनुज ठीक है और उसे उसके परिजनों के  सुपुर्द कर दिया है।