समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल के खिलाफ दर्ज हुई एक और FIR

इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील और आरएसएस कार्यकर्ता प्रमोद कुमार पांडेय ने ये FIR दर्ज करवाई है. ये प्राथमिकी RSS पर अभद्र टिप्पणी के मामले में कराई गई है. याद दिला दे कि कुछ दिन पहले एक पत्रकार ने भी समाजवादी मीडिया सेल के ऊपर अभद्र भाषा को लेकर FIR दर्ज कराई थी.

समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल के खिलाफ दर्ज हुई एक और FIR

समाजवादी पार्टी मीडिया सेल के ट्विटर अकाउंट द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी, जिस पर लखनऊ में एफआईआर दर्ज कराई कराई गई है. ये मामला विभूतिखंड पुलिस थाने में दर्ज कराया गया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील और आरएसएस कार्यकर्ता प्रमोद कुमार पांडेय ने ये FIR दर्ज करवाई है. ये प्राथमिकी RSS पर अभद्र टिप्पणी के मामले में कराई गई है.  याद दिला दे कि कुछ दिन पहले एक पत्रकार ने भी समाजवादी मीडिया सेल के ऊपर अभद्र भाषा को लेकर FIR दर्ज कराई थी. 

बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने टि्वटर इंडिया से मांग करते हुए कहा कि जिस तरीके से सपा की मीडिया सेल के वेरीफाइड हैंडल के द्वारा अभद्र टिप्पणियां की जा रही है इस पर ट्वीटर इंडिया कार्रवाई करे. राकेश त्रिपाठी ने ये भी कहा कि सोशल मीडिया सपा सेल के लोग अखिलेश यादव के इशारे पर यह सब लिख रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव में लगातार हार की वजह से या भारी बौखलाहट के चलते ऐसा किया गया. 

बता दें कि समाजवादी पार्टी मीडिया सेल के ट्विटर अकाउंट द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. जिसके बाद लखनऊ में FIR दर्ज कराई गई है.बता दें कि इससे पहले सपा के ही मीडिया सेल के ट्विटर हैंडल से आपत्तिजनक ट्वीट करने के आरोप में एक यूट्यूबर अनिल यादव को गिरफ्तार किया गया था.  

दरअसल, सपा मीडिया सेल ने 20 नवंबर को एक ट्वीट में आरोप लगाया था कि मठ के लोग अवैध खनन में शामिल हैं. हालांकि, इस ट्वीट में किसी मठ का नाम नहीं था. मामले की जानकारी देते हुए एसीपी हजरतगंज अरविंद कुमार वर्मा ने एक न्यूज एजेंसी को कहा था कि प्रथम दृष्टया अनिल यादव ने सपा मीडिया सेल के ट्विटर हैंडल से ट्वीट पोस्ट किए. यूट्यूब चैनल चलाने वाले अनिल यादव को बीते 25 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था.

इससे पहले मनीष पांडेय नामक पत्रकार ने भीसपा के सोशल मीडिया हैंडल  के खिलाफ विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने समेत कई गंभीर धाराओं में Fir दर्ज कराई थी. ऐसा आरोप था कि मीडिया सेल ने अपने ट्विटर हैंडल से गोरखनाथ मठ पर एक भड़काऊ, विवादास्पद और राजनीति से प्रेरित ट्वीट पोस्ट किया था. 

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि एसपी मीडिया सेल ने गोरखनाथ मठ के बारे में एक ट्वीट पोस्ट किया. जिस पर उन्होंने जवाब दिया कि उन्हें ऐसी पोस्ट करने से बचना  चाहिए क्योंकि मठ करोड़ों लोगों की भक्ति का केंद्र है. आरोप है कि इसके बाद शिकायतकर्ता के खिलाफ भी ट्विटर हैंडल से कई  और अपमानजनक' ट्वीट किए गए. हालांकि सपा नेताओं ने कहा है कि गिरफ्तार व्यक्ति का पार्टी से कोई संबंध नहीं है.