अटल बिहारी वाजपेयी की आज 5वीं पुण्यतिथि: राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और पीएम मोदी समते कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व पीएम के समाधि स्थल 'सदैव अटल' पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही समाधि स्थल पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मौजूद रहे।

अटल बिहारी वाजपेयी की आज 5वीं पुण्यतिथि: राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और पीएम मोदी समते कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज 16 अगस्त को 5वीं पुण्यतिथि है। इस अवसर पर पूर्व पीएम के समाधि स्थल 'सदैव अटल' पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही समाधि स्थल पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मौजूद रहे। बता दें कि भारतीय राजनीति के अजातशत्रु अटल बिहारी वाजपेई का 16 अगस्त 2018 में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम बड़े नेता ‘सदैव अटल’ पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को नमन और श्रद्धा सुमन अर्पित करने पहचें।

अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवीं पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए उन्होंने अपने X (ट्विटर) हैंडल पर लिखा,"भारत के 140 करोड़ भारतीय के साथ मिलकर मैं अतुलनीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। आपके नेतृत्व से देश को काफी लाभ हुआ। देश के विकास को नई बुलंदियों तक पहुंचाने और 21वीं शताब्दी में हर सेक्टर में देश को आगे ले जाने में आपकी अहम भूमिका थी।"

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने एक ट्वीट करते हुए लिखा भारतीय राजनीति के अजातशत्रु परम श्रद्धेय अटल जी ने विचारधारा व सिद्धांतों पर आधारित राजनीति के सबसे उच्च मानक स्थापित किए। राष्ट्रसेवा की अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से एक तरफ उन्होंने सुशासन की नींव रखी तो दूसरी ओर उन्होंने पोखरण से पूरे विश्व को भारत के सामर्थ्य का परिचय कराया। अपने संगठन कौशल से पार्टी को शून्य से शिखर तक पहुंचाने में अमूल्य योगदान देने वाले ऐसे युगपुरुष को उनकी पुण्यतिथि पर कोटिशः नमन।