योगी के इस फॉर्मूले पर लोकसभा 2024 चुनाव लड़ने की तैयारी में बीजेपी: माफिया की जमीन पर गरीबों के घर

अतीक अहमद से छुड़ाई गई जमीन पर बनाए गए सरकारी फ्लैट में तकरीबन 13 फ़ीसदी फ्लैट्स मुस्लिम महिलाओं को मिले हैं. बीजेपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मॉडल को लेकर अब जिले जिले घूमने की तैयारी कर रही है. मुख्यमंत्री योगी का यह फॉर्मूला अब सियासी रूप में भी हिट होता नजर आ रहा है और जल्द ही पूरे उत्तर प्रदेश में बुलडोजर चलाकर माफियाओं से छुड़ाई गई सरकारी जमीनों पर अब गरीबों के आशियाने नजर आएंगे.

योगी के इस फॉर्मूले पर लोकसभा 2024 चुनाव लड़ने की तैयारी में बीजेपी: माफिया की जमीन पर गरीबों के घर

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटों के ल‍िए बीजेपी ने ब‍िसात ब‍िछाना शुरु कर द‍िया है। इसी क्रम में आज प्रयागराज पहुंचे मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने भय मुक्‍त प्रदेश का संदेश द‍िया। उत्तर प्रदेश में प्रयागराज पहला ऐसा शहर है, जहां अतीक अहमद से छुड़ाई गई सरकारी जमीन पर 76 फ्लैट बनाकर योगी सरकार ने गरीबों में बांट दिए.

माफ‍िया अतीक अहमद की जमीन पर गरीबों के ल‍िए आवास बनवाकर सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने संदेश द‍िया क‍ि प्रदेश में स‍िर्फ कानून का राज चलेगा। मुख्यमंत्री योगी का यह फॉर्मूला अब सियासी रूप में भी हिट होता नजर आ रहा है और जल्द ही पूरे उत्तर प्रदेश में बुलडोजर चलाकर माफियाओं से छुड़ाई गई सरकारी जमीनों पर अब गरीबों के आशियाने नजर आएंगे.

बता दे कि दरअसल, 30 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में जब फ्लैट की चाबियां गरीब परिवारों को सौंपी तो उन्होंने इस बात का ऐलान कर दिया था कि अब प्रयागराज का यह मॉडल उत्तर प्रदेश के दूसरे जिलों में भी जाएगा. जहां-जहां माफियाओं ने सरकारी जमीनों को कब्जा किया है और सरकार ने जहां बुलडोजर चलाकर उसे छुड़ाया है, उन सभी जमीनों पर गरीबों के लिए फ्लैट बनाए जाएंगे.

अब सरकार की अगली तैयारी लखनऊ और मऊ में मुख्तार अंसारी और उसके परिवार से छुड़ाई गई सरकारी जमीनों पर गरीबों के लिए आशियाने बनाने की है. जिस तेजी से माफिया के अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर चले, अब योगी सरकार उसी तेजी से उन जमीनों पर गरीबों के आशियाने बनाने की तैयारी कर रही है.

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह मॉडल अब सुर्खियों में है. टीवी ऐड से लेकर अखबारों तक में प्रयागराज मॉडल का विज्ञापन शुरू हो चुका है. इसकी चर्चा अब उत्तर प्रदेश में शुरू हो चुकी है. अगले साल जब 2024 के लोकसभा चुनाव होंगे, तब तक कई जिलों में माफियाओं से छुड़ाई गई सरकारी जमीनों पर फ्लैट्स बनकर तैयार होंगे और हो सकता है, चुनाव के पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आयोजन कर गरीबों में माफियाओं के जमीनों पर बने फ्लैट की चाबियां सौंपें.

अतीक अहमद से छुड़ाई गई जमीन पर बनाए गए सरकारी फ्लैट में तकरीबन 13 फ़ीसदी फ्लैट्स मुस्लिम महिलाओं को मिले हैं. बीजेपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मॉडल को लेकर अब जिले जिले घूमने की तैयारी कर रही है. मोदी मॉडल के साथ-साथ जब-जब योगी सरकार के बुलडोजर मॉडल की बात होगी. तब-तब बुलडोजर के साथ माफिया से छुड़ाई गई जमीनों पर बने गरीबों के आशियाने पर भी चर्चा होगी. बीजेपी इसे चुनाव में लोगों के सामने बेहद ही आक्रामक तरीके से रखेगी.

जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयाग के महत्व को बताते हुए कहा था कि कुख्यात माफियाओं से मुक्त कराई गई जमीन पर बने मकानों को चाबी देने का पवित्र काम आज प्रयाग से शुरू हुआ है. कहने के लिए 76 आवास हैं, लेकिन इसके पीछे पवित्र भाव है.

वर्ष 2017 से पहले गुंडे माफिया किसी की जमीन पर कब्जा कर लेते थे. अब ऐसा नहीं है, प्रयागराज प्राचीन काल से धर्म, शिक्षा व न्याय की धरा रही है, आज उसका वैभव लौटाया जा रहा है. ये सुशासन की शुरुआत है, जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने नौ वर्ष पहले देखा था. पहले प्रधानमंत्री आवास में गरीबों को आवास नहीं मिलता था. केंद्र सरकार आवास देने को कहती थी लेकिन 2017 के पहले की सरकार आवास लेती नही थी.

2017 के बाद से अब तक 10 लाख लोगों को आवास दिया जा चुका है. बिना किसी का नाम लिए कहा कि पहले की सत्ता माफिया के साथ खड़ी रहती थी. ये जातियों के नाम पर समाज को अलग करते थे. इससे विकास नहीं हो पाता था, अब हम गरीब के साथ खड़े हैं. ट्रिपल इंजन 2025 का कुंभ भव्य व दिव्य कराएगा. 2024 में प्रधानमंत्री मोदी को बड़ी बहुमत में जीतना है, तभी नए भारत का निर्माण हो पाएगा.

माफिया से सरकारी जमीन छुड़वाकर उस पर गरीबों के लिए आशियाना बनवाना, योगी का यह प्रयागराज मॉडल 2024 से पहले चर्चा में आ गया है लेकिन अब यह देखना होगा कि इसका क्या सियासी फायदा होगा?