उद्धव ठाकरे को सबक देने की तैयारी में BJP, बोले अमित शाह-राजनीति में कुछ भी बर्दाश्त कर सकते हैं लेकिन धोखा नहीं

अमित शाह ने बीजेपी नेताओं और चुनिंदा पदाधिकारियों की बैठक में कहा, अगर आप किसी शख्स को किसी भी स्थान पर मारते हैं, तो यह दुख देता है. जब आप किसी शख्स को उसके घरेलू मैदान पर मारते हैं तो दर्द और गहरा होता है. अब यह समय शिवसेना को गहरा घाव देने का है.

उद्धव ठाकरे को सबक देने की तैयारी में BJP, बोले अमित शाह-राजनीति में कुछ भी बर्दाश्त कर सकते हैं लेकिन धोखा नहीं

मुंबई नगर निकाय चुनाव का बिगुल बजाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने सोमवार को पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना को उसके घरेलू मैदान पर ‘गहरा घाव’ देने को कहा. 

सूत्रों के मुताबिक शाह ने कहा, 'हम राजनीति में कुछ भी बर्दाश्त कर सकते हैं लेकिन धोखा नहीं.' सूत्रों के मुताबिक अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह अपनी पार्टी में टूट के जिम्मेदार हैं. शाह ने कहा कि उद्धव का 'लालच' ही था, जिसकी वजह से उनकी पार्टी का एक धड़ा उनके खिलाफ हो गया. 

अमित शाह ने ठाकरे की निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस के नाम पर 2019 के चुनाव में वोट मांगने के बावजूद शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के समर्थन से मुख्यमंत्री बनने के लिए हर चीज से समझौता किया.  

अमित शाह ने बीजेपी नेताओं और चुनिंदा पदाधिकारियों की बैठक में कहा,'अगर आप किसी शख्स को किसी भी स्थान पर मारते हैं, तो यह दुख देता है. जब आप किसी शख्स को उसके घरेलू मैदान पर मारते हैं तो दर्द और गहरा होता है. अब यह समय शिवसेना को गहरा घाव देने का है.' 

शिवसेना लगभग 30 वर्षों से बृहन्मुंबई महानगरपालिका पर शासन कर रही है. वर्तमान में बृहन्मुंबई महानगरपालिका एक प्रशासक द्वारा चलाई जा रही है क्योंकि नगर निकाय का पांच साल का कार्यकाल समाप्त हो गया है और चुनाव की प्रतीक्षा है.

गणपति उत्सव के दौरान शाह महाराष्ट्र की राजधानी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. शाह ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले खेमे की मदद से शिवसेना को बीएमसी से बाहर करने पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा, "मैं आप सभी से पूछ रहा हूं. जब तक BJP मुंबई पर नियंत्रण नहीं कर लेती, आप महाराष्ट्र नहीं जीत सकते. असली शिवसेना हमारे साथ आई है और अब उद्धव ठाकरे को उनकी जगह दिखाने का समय आ गया है.' शाह ने कहा कि वह शिवसेना शिंदे गुट और BJP गठबंधन के लिए BMC की 227 सीट में से 150 सीट जीतने का लक्ष्य तय कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'अब यह निश्चित है कि BJP प्रधानमंत्री मोदी की अगुआई में निकाय चुनाव जीतेगी.