मुस्लिमों और इस्लाम पर बाबा रामदेव ने दिया विवादित बयान, बोले - नमाज के बाद उनके लिए सब जायज

इस्लाम में 5 टाइम नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी कर सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि इस्लाम धर्म का मतलब सिर्फ नमाज पढ़ना है. मुसलमानों के लिए सिर्फ नमाज पढ़ना जरूरी है. नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी करो सब जायज है. फिर चाहे हिंदुओं की लड़कियों को उठाओ या फिर जिहाद के नाम के आतंकवादी बनकर जो मन में आए वो करो.

मुस्लिमों और इस्लाम पर बाबा रामदेव ने दिया विवादित बयान, बोले - नमाज के बाद उनके लिए सब जायज

इधर कुछ दिनों से रामचरित मानस विवाद, बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री का हिन्दू राष्ट्र और कथित चमत्कारों वाला विवाद तो चल ही रहा है. अब इसमें योग गुरु बाबा रामदेव का नाम भी जुड़ गया है. राजस्थान के बाड़मेर में बाबा रामदेव ने मुस्लिमों और इस्लाम कोल लेकर विवादित बयान दिया है. 
योग गुरु बाबा रामदेव एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं. उन्‍होंने इस्‍लाम और ईसाई धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है. बाड़मेर में एक मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा को लेकर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे बाबा रामदेव ने इस्‍लाम धर्म को लेकर तीखे बयान दिए हैं. 
उन्‍होंने कहा कि इस्‍लाम में 5 वक्‍त का नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी कर सकते हैं. सैकड़ों की संख्‍या में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि इस्‍लाम का मतलब सिर्फ नमाज पढ़ना है. नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी कीजिए सब जायज है. फिर चाहे हिन्‍दू लड़कियों को क्‍यों न उठा लिया जाए. बाबा रामदेव ने ईसाई धर्म को भी आड़े हाथ लेते हुए हमला किया है.
बता दे इससे पहले बाबा रामदेव पिछले माह महिलाओं को लेकर एक विवादित टिप्पणी करके भी फंस चुके हैं. इसमें उन्होंने कहा था, महिलाएं बिना कपड़ों के दिखे तो भी अच्छी लगती हैं. रामदेव एलोपैथी और एमबीबीएस डॉक्टरों के खिलाफ भी अपने आरोपों को लेकर घिरते रहे हैं. उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा भी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने दर्ज कराया था. 


योग गुरु बाबा रामदेव ने इस्लाम और मुसलमानों पर विवादित बयान देते हुए कहा कि इस्लाम में 5 टाइम नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी कर सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि इस्लाम धर्म का मतलब सिर्फ नमाज पढ़ना है. मुसलमानों के लिए सिर्फ नमाज पढ़ना जरूरी है. नमाज पढ़ने के बाद कुछ भी करो सब जायज है. फिर चाहे हिंदुओं की लड़कियों को उठाओ या फिर जिहाद के नाम के आतंकवादी बनकर जो मन में आए वो करो.
ईसाई धर्म पर बोलते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि दिन में भी चर्च में जाकर मोमबत्ती जलाओ, सारे पाप धुल जाएंगे. लेकिन, हिंदू धर्म में ऐसा कुछ नहीं होता है. बाबा रामदेव ने कहा कि ऐसा कुरान या बाइबिल में नहीं लिखा है, लेकिन ऐसी बातें कही जाती हैं. पांच समय नमाज पढ़ने के बाद में जो कुछ भी करते हो तो जन्नत मिलती है. बाबा रामदेव ने आगे कहा कि लेकिन जन्नत में शराब मिलेगी तो ऐसी जन्नत जहन्नुम से भी बेकार है. सारी जमात को इस्लाम में बदलना है, लोग इसी चक्कर में पड़े हुए हैं. 
इतना बोलने के बाद बाबा रामदेव ने सफाई देते हुए कहा, ‘मैं किसी की आलोचना नहीं कर रहा, लेकिन लोग उसी चक्कर में पड़े हैं. कोई कहता है कि पूरी दुनिया को इस्लाम में तब्दील करेंगे और कोई कहता है कि पूरी दुनिया को ईसाइयत में तब्दील कर देंगे. हालांकि, तब्दील करने का कोई एजेंडा उनके पास नहीं है, लेकिन हिंदू धर्म सनातन धर्म ऐसा नहीं है.’