बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: यूपी के इस जिले से जुड़ा कनेक्शन... मुंबई से तीन लोगों के खाते में भेजे गए 50-50 हजार

मुंबई में एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में बहराइच से अब तक दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है,

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड: यूपी के इस जिले से जुड़ा कनेक्शन... मुंबई से तीन लोगों के खाते में भेजे गए 50-50 हजार

मुंबई में एनसीपी नेता और पूर्व मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में बहराइच से अब तक दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि एक को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया है। वहीं पुलिस जांच में सामने आया है कि कुछ दिन पूर्व ही मुंबई से बहराइच के गंडारा गांव के दो-तीन लोगों के बैंक खातों में 50-50 हजार रुपये डाले गए।
पुलिस जांच में सामने आया कि जिन लोगों को यह पैसा मिला वे सभी फरार हैं। मुंबई पुलिस व यूपी एसटीएफ इस मामले की जांच कर रही है। इसके अलावा धर्मराज और गौतम के कुछ दोस्तों से भी पूछताछ की जा रही है।

वहीं इस मामले में फरार चल रहे हैं शूटर शिवकुमार उर्फ शिवा गौतम की सोशल मीडिया साइट की पुलिस ने जांच की है। पुलिस के मुताबिक, साइट पर आरोपी गौतम ने खुद को गैंगस्टर बताते हुए पोस्ट डाली है। 


पुलिस इस मामले में अन्य कई बिंदु पर जांच कर रही है। बताया गया है कि यहां पर करीब छह लोगों से स्थानीय पुलिस पूछताछ कर रही है। मुंबई पुलिस के साथ ही यूपी एसटीएफ भी बहराइच में डेरा डाले हुए है।

आरोपियों के पिता व भाई को मुंबई ले जाने की चर्चा 
बहराइच के गंडारा गांव में चर्चा है कि मुंबई पुलिस पूछताछ के लिए आरोपी धर्मराज के भाई अनुराग व पिता राधेश्याम के साथ ही फरार हत्यारोपी शिवा गौतम के पिता बाल किशुन को भी अपने साथ मंगलवार को मुंबई ले गई। मामले में एएसपी सिटी रामानंद कुशवाहा ने बताया कि मुंबई पुलिस पूछताछ के लिए कैसरगंज आई थी। कई युवकों से पूछताछ भी की गई है। हालांकि, मुंबई पुलिस कितने लोगों को साथ लेकर गई है, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है।

मुंबई में कुर्ला के पटेल चाल में रहते थे तीनों आरोपी
मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के तीनों आरोपियों के रहने के ठिकाने का पता लगाया है। तीनों आरोपी मुंबई के कुर्ला के पटेल चाल में रहते थे, जिसका किराया 14000 रुपये प्रतिमाह था। पुलिस ने उस घर से आरोपियों के कपड़े, चप्पल, खाली बोतल, हेलमेट और मिठाई के बाक्स बरामद किए। इस परिसर से एक मोटरसाइकिल भी लावारिस अवस्था में मिली है, जिसका नंबर एमएच 17, एपी 2972 बताया गया है।

धर्मराज व शिवा के दोस्त भी रडार पर
बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में आरोपी धर्मराज व शिवकुमार गौतम उर्फ शिवा के 12 से अधिक दोस्तों से भी पुलिस ने पूछताछ की है। हालांकि, कई ऐसे युवक हैं जो अभी तक पुलिस को नहीं मिले हैं। उनसे भी पूछताछ की जाएगी। मुंबई पुलिस का मकसद है कि इनसे पूछताछ कर धर्मराज व शिवा की कार्य शैली की जुटाई जा सके। वहीं, कई युवक शक के दायरे में हैं। उन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है।