शादी के लिए बोले बागेश्वर धाम धीरेन्द्र शास्त्री- रोज़ शादी करा देते है रोज़ दुल्हन बदलते है

कुछ समय पहले भी पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की शादी के चर्चा सुर्खियों में थी. मीडिया में घूम रही तरह तरह की खबरो के बीच बाबा ने खुद ही बाते स्पस्ट की थी. 

शादी के लिए बोले बागेश्वर धाम धीरेन्द्र शास्त्री- रोज़ शादी करा देते है रोज़ दुल्हन बदलते है

बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेन्द्र शास्त्री इन दिनों शादी की बात को लेकर खबरों की सुर्खियों में बने हुए है. बता दे एक MBBS की छात्रा ने बाबा से शादी करने का प्राण किया हुवा है. मेडिकल की छात्रा शिवरंजनी तिवारी ने कहा हुआ है कि वो बाबा से शादी करना चाहती है. शिवरंजनी बहुत समय से पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को फॉलो कर रही है.

जानकारी के लिए बता दे कुछ समय पहले भी पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की शादी के चर्चा सुर्खियों में थी. मीडिया में घूम रही तरह तरह की खबरो के बीच बाबा ने खुद ही बाते स्पस्ट की थी. 

बता दे बीते पिछले साल धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की शादी की चर्चाओं ने जोर पकड़ा हुआ है. कई लोगों का यह कहना है कि धीरेंद्र शास्त्री अपने से उम्र में बड़ी जया किशोरी से शादी कर सकते हैं. जया किशोरी भी कथावाचक हैं और दोनों में कई समानताएं हैं, जिन्हें देखते हुए लोगों में ये बात फैल गई. हालांकि, दोनों ही कथावाचक शादी की इस चर्चा को अफवाह बता चुके हैं और स्पष्ट रूप से इस बात को कई बार नकार चुके हैं. 

इस बार पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने शादी के लिए उड़ रही खबरों के लिए स्वयं सामने आ कर कहा कि ये न्यूज़ वाले तो रोज़ हमारी शादी करवा देते है और तो और हर बार दुल्हन भी बदल देते है. 

बता दे पहले भी बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि वह पूरी तरह सामान्य इंसान हैं. वह भी सामान्य इंसान की तरह विवाह करेंगे और अपनी गृहस्थी बसाएंगे. विवाह जल्द ही होगा और इसमें सबको बुलाएंगे. 

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री यह बात पहले ही बता चुके हैं कि उनपर भविष्य में किसी भी प्रकार का कोई आरोप न लगने पाए, इस वजह से वह शादी करना चाहते हैं. वहीं, उन्होंने यह भी कहा था कि विवाह के बंधन में बंधने के बाद भी धर्म और समाज की सेवा की जा सकती है. हालांकि, वह किससे शादी करेंगे यह जानकारी अभी तक नहीं दी है. 

एक बार जब उनसे विवाह को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि हम कोई साधु-महात्मा नहीं हैं. बेहद सामान्य इंसान हैं. हमारे ऋषियों में भी बहुत से गृहस्थ जीवन में थे. प्रभु भी गृहस्थ के घर ही प्रकट होते हैं. सनातन में भी पहले ब्रह्मचारी, फिर गृहस्थ, फिर वानप्रस्थ और आखिर में संन्यास का जीवन बिताने की परंपरा है. हम भी उसी पर चलेंगे. उन्होंने कहा, हम जल्द शादी करेंगे. सबको बुलाएंगे. बहुत ज्यादा लोगों को नहीं बुला सकते, क्योंकि भीड़ को कौन संभालेगा? इसलिए हम अपनी शादी का लाइव टेलीकास्ट करा देंगे.