रिटायर शिक्षक से रिश्वत लेते पकड़े गए बेसिक शिक्षा अधिकारी, फरवरी में होने वाली है शादी

आरोप है कि बीएसए रिटायर्ड शिक्षक से पेंशन बनवाने के लिए 2 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। बताया गया कि बीएसए विपिन कुमार तिवारी देर शाम अपने कार्यालय पर ही बैठे थे। इसी बीच एंटी करप्‍शन की टीम वहां पहुंची और उन्‍हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

रिटायर शिक्षक से रिश्वत लेते पकड़े गए बेसिक शिक्षा अधिकारी, फरवरी में होने वाली है शादी

उत्तर प्रदेश में भ्रष्‍टाचार के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहा है। भ्रष्‍टाचार का ताजा मामला औरैया से है। औरैया में सेवानिवृत्त शिक्षक से एरियर निकालने के नाम पर 50 हजार की रिश्वत लेने पर एंटी करप्शन टीम ने बीएसए को गिरफ्तार कर लिया। देर शाम बीएसए अपने कार्यालय में ही बैठे थे और उसी समय वह पर टीम पहुँची। टीम बीएसए को लेकर औरैया कोतवाली गई जहां पर अन्य कार्रवाई चल रही है।

आरोप है कि बीएसए रिटायर्ड शिक्षक से पेंशन बनवाने के लिए 2 लाख रुपये की मांग कर रहे थे।  बताया गया कि बीएसए विपिन कुमार तिवारी देर शाम अपने कार्यालय पर ही बैठे थे।  इसी बीच एंटी करप्‍शन की टीम वहां पहुंची और उन्‍हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

बताया जा रहा है कि बीएसए विपिन कुमार की शादी फरवरी में होनी थी। तारीख तय हो गई थी। बीएसए विपिन तिवारी पहले परिषदीय शिक्षक थे। इसके बाद ब्लॉक सैफउ हाथरस में बीईओ रहे। फिर आयोग से परीक्षा पास करके औरैया में पहली बार बीएसए बने । करीब छह माह पूर्व ज्वाइन किया था।

बता दे महर्षि दयानंद सरस्वती इंटर कॉलेज के शिक्षक रामचरण राजपूत 2020 में रिटायर्ड हो गए थे।  रिटायर्ड शिक्षक का 2012 से 2018 तक का करीब 50 लाख एरियर बकाया था।  इसको लेकर वह लंबे समय से बीएसए कार्यालय का चक्कर लगा रहे थे।  आरोप है कि बीएसए ने उनका एरियर निकालने के नाम पर 2 लाख रुपये की मांग की थी।  इस पर रिटायर्ड शिक्षक ने एंटी करप्शन टीम को सूचना दी।  इसके बाद शुक्रवार की शाम करीब छह बजे बीएसए को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया।  

दरअसल बीएसए ने रिटायर्ड शिक्षक से शुक्रवार को 50 हजार रुपये लेने वाले थे।  बाकी का रकम बाद में काम होने के बाद लेना था।  शुक्रवार शाम को इसी सिलसिले में बीएसए ने रिटायर्ड शिक्षक को ककोर स्थित अपने कार्यालय बुलाया था।  बताया गया कि जो रुपये रिश्वत के रूप में शिक्षक ले गया उसमें पाउडर लगा था।  कार्यालय जाकर जैसे ही शिक्षक ने बीएसए विपिन कुमार तिवारी को रुपये दिए वैसे ही एंटी करप्शन टीम ने उसे पकड़ लिया।  टीम बीएसए को कोतवाली औरैया ले गई।