तुम्हारी लड़कियों की वजह से बार-बार आ रहे चोर- दरोगा का अजीबोगरीब तर्क, मकानों में हुई थी चोरी

दर्जनों महिलाएं एकत्रित होकर जिलाधिकारी मेधा रूपम के आवास पर पहुंचीं और उनके गेट के सामने धरना देने बैठ गईं. महिलाओं की मांग थी कि उनकी मुलाकात डीएम मेधा रूपम से कराई जाए. इस धरने के दौरान एक बुजुर्ग महिला बेहोश भी हो गई. जिसको उनके साथ मौजूद महिलाओं ने पानी पिलाकर किसी तरीके से होश में लाया गया.

तुम्हारी लड़कियों की वजह से बार-बार आ रहे चोर- दरोगा का अजीबोगरीब तर्क, मकानों में हुई थी चोरी

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में दर्जनों महिलाओं ने जमा होकर जिलाधिकारी मेधा रूपम के आवास पर धरना-प्रदर्शन किया. रोती-बिलखती महिलाओं ने डीएम से मिलने की भी गुहार लगाई. इसके पीछे की वजह थी- घरों में बार-बार हो रही चोरियां और थाने के पुलिस एसआई मनीष चौहान की अभद्रता. 
दरअसल, कोतवाली पिलखुवा इलाके के भोवापुर गांव में पिछले कुछ महीनों के भीतर 6-7 घरों में चोरियां हो चुकी हैं. देर रात भी दो मकानों को चोरों ने अपना निशाना बनाया. जहां से घरेलू सामान समेत नगदी की चोरी की घटना को अंजाम देकर चोर फरार हो गए.
चोरी की शिकायत लेकर जब ग्रामीण पुलिस चौकी छिजारसी पहुंचे तो दरोगा मनीष चौहान ने उनसे अभद्रता कर दी. इससे क्षुब्ध होकर अपने लिए न्याय मांगने के लिए दर्जनों महिलाएं एकत्रित होकर जिलाधिकारी मेधा रूपम के आवास पर पहुंचीं और उनके गेट के सामने धरना देने बैठ गईं.
महिलाओं की मांग थी कि उनकी मुलाकात डीएम मेधा रूपम से कराई जाए. इस धरने के दौरान एक बुजुर्ग महिला बेहोश भी हो गई. जिसको उनके साथ मौजूद महिलाओं ने पानी पिलाकर किसी तरीके से होश में लाया गया.


धरना दे रही महिलाओं ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में हमारे गांव में करीब 6 से 7 मकानों में चोरियां हो चुकी हैं. जब हम पिलखुवा पुलिस में इसकी शिकायत करने जाते हैं, तो उल्टा पुलिसकर्मी हमसे ही अभद्रता करते हैं. पुलिस ने अभी तक कोई भी कार्रवाई इन चोरियों के संबंध में नहीं की. 
एक पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि जब चौकी इंचार्ज मनीष चौहान को चोरी की सूचना दी जाती है, तो वह सीधा आकर बोलते हैं- ''चोर जो आ रहे हैं, तुम्हारी लड़कियों के कारण आ रहे हैं.''  पुलिस अधिकारी के इस व्यवहार से महिलाएं काफी आक्रोशित भी दिखीं.
एक बुजुर्ग महिला ने रोते हुए बताया, मेरे बेटे की अभी 8 दिन पहले ही मृत्यु हुई है और मेरा पोता अस्पताल में भर्ती है. लेकिन घर में पीछे से चोरी हो जाने के कारण सारा सामान और नगदी चोर चुरा कर ले गए. अब मैं किस प्रकार अपने पोते का इलाज करा पाऊंगी. वहीं, जिलाधिकारी हापुड़ ने हम लोगों से मिलने को साफ इनकार कर दिया है. काफी देर चले धरना प्रदर्शन में पुलिस मौके पर पहुंची और महिलाओं को समझाने का प्रयास करती रही. काफी देर मान-मनौव्वल के बाद महिलाएं मानीं.
इस मामले पर सीओ पिलखुवा वरुण मिश्रा ने बताया कि ग्राम भोवापुर में बीती रात दो घरों में चोरी होने की सूचना प्राप्त हुई. सूचना प्राप्त होने पर तत्काल स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया. इस मामले में आरोपियों की तलाश की जा रही है.