सावधान, फिर शुरू हो चुका फ्री हॉलिडे पैकेज फ्री मूवी टिकट का फ्राड, गिरोह का हुआ पर्दाफाश

आपको भी फ्री में गोवा, मालद्वीव, केरला, शिमला, मनाली, घूमने का ऑफर मिल रहा है तो आपको सावधान होने रहने की जरूरत है, क्योंकि हाली-डे पैकेज के ऑफर में आप अपनी मेहनत की कमाई से हाथ धो सकते हैं. पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

सावधान, फिर शुरू हो चुका फ्री हॉलिडे पैकेज फ्री मूवी टिकट का फ्राड, गिरोह का हुआ पर्दाफाश

फ्लाइट्स, रेल या बस का आरक्षण, होटल का चुनाव, वहां साइट सीइंग आदि का इंतजाम करना कुछ लोगों को झंझट लगता है। इन्हीं झंझटों से बचने के लिए आजकल लोग प्राइवेट पैकेज टूर कंपनियों का सहारा लेते है। और इन्ही बातो का फायदा उठाते ऑनलाइन फ्राड करने वाले गिरोह। दरअसल, अगर आपको भी फ्री में गोवा, मालद्वीव, केरला, शिमला, मनाली, घूमने का ऑफर मिल रहा है तो आपको सावधान होने रहने की जरूरत है, क्योंकि हाली-डे पैकेज के ऑफर में आप अपनी मेहनत की कमाई से हाथ धो सकते हैं. दरअसल, गोरखपुर पुलिस ने हाली-डे पैकेज के नाम पर जालसाजी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. 

पूरा मामला यह है, हाली-डे पैकेज देने वाले गिरोह ने एअरफोर्स स्टेशन गोरखपुर के विंग कमाण्डर शेखर डोरले से 70 हजार रुपये की ठगी की थी, जिसके बाद विंग कमाण्डर ने कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. विंग कमांडर शेखर डोरले ने 17 अप्रैल को जालसाजी के मामले की तहरीर थाने में दी थी, जिसमें 26 जनवरी को वह बिग बाजार में खरीदारी करने गए थे. उसी दौरान उन्हें एक व्यक्ति ने कूपन दिया और उनसे फोन नंबर और कुछ डिटेल्स लिया था. उसके दो दिन बाद उनके पास एक कॉल आई, कॉल करने वाले ने बताया, कि आपको फ्री मूवी टिकट्स, तीन दिन का होटल स्टे और स्पा के वाउचर्स दिए जाएंगे. इसके लिए उन्हें गोरखपुर के होटल क्लार्क में आना पड़ेगा.  इसके बाद 29 जनवरी की शाम के करीब 5 बजे जब वह होटल क्लार्क के कान्फ्रेंस रूम में प्रथम तल पर पहुंचे तो वहां कॉल करने वाला व्यक्ति अपनी पूरी टीम और कुछ अन्य ग्राहकों से साथ पहले से मौजूद था. उसकी टीम ने अपनी कम्पनी अवेस्टिन इंटरनेशनल क्लब के बारे में बताया. उन्होंने 5 साल के लिए हाली-डे स्कीम में कई लुभावने स्कीम को देने का ऑफर दिया और अपनी फर्जी बेबसाईट beachwestininternationalclub.com पर मौजूद वीडियो और ग्राहकों के अच्छे फाइव स्टार रिव्यू भी दिखाएं.जलसाजों ने फर्जी हालीडे पैकेज के नाम पर उन्होंने 70 हजार रुपये ले लिए. कुछ दिन बाद उन्हें पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है.  

वहीं, पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.आरोपियों की पहचान दीपक कुमार राय पुत्र राजेन्द्र राय निवासी एच-35 सूरजकूण्ड संतकबीर नगर जिला फरीदाबाद (हरियाणा), विकास गोस्वामी पुत्र सुरेश चन्द्र गोस्वामी निवासी अराजी मलापुरवा थाना महाराजगंज जिला आजमगढ, विशाल कुमार राय पुत्र विजय नरायण राय निवासी ग्राम परसरा खुर्द थाना दोहरी घाट जिला मऊ, करुणेश निगम उर्फ शिवम निगम पुत्र रविकृष्ण निगम निवासी भरत मिलाप मैदान थाना सदर जिला उन्नाव, सोनू मिश्र पुत्र हीरा मिश्र निवासी बी- 457 संगम बिहार थाना संगम बिहार नई दिल्ली, नवीन सिंह राठौर पुत्र रामललित सिंह राठौर निवासी डी-268 गली नम्बर 204 संगम बिहार थाना संगम बिहार नई दिल्ली के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि जलसाजों के तार कई प्रदेशों के साथ-साथ कई जिलों में फैले हैं.