इस गिरोह से सावधान- लड़कियों से मोबाइल पर प्यार भरी बातें करना पड़ सकता है भारी, कई ठगी का शिकार

लोगों को अपने प्यार के जाल में फंसाकर उन्हें मिलने के बहाने बुलाकर अश्लील वीडियो बनाने और बाद में ब्लैकमेल करने वाले एक गिरोह का थाना कैनाल कालोनी पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने गिरोह की महिला सदस्य समेत तीन लोगों को नामजद कर लिया है।

इस गिरोह से सावधान- लड़कियों से मोबाइल पर प्यार भरी बातें करना पड़ सकता है भारी, कई ठगी का शिकार

लोगों को अपने प्यार के जाल में फंसाकर उन्हें मिलने के बहाने बुलाकर अश्लील वीडियो बनाने और बाद में ब्लैकमेल करने वाले एक गिरोह का थाना कैनाल कालोनी पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने गिरोह की महिला सदस्य समेत तीन लोगों को नामजद कर लिया है। पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर आरोपी महिला व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीसरा फरार है। 
वहीं पकड़ी गई आरोपी महिला व उसके साथी को अदालत में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड हासिल किया गया है, ताकि पीड़ित व्यक्ति से हासिल किए गए पैसे बरामद करने के अलावा अब तक कितने लोगों को वह अपने झांसे में ले चुके है, इसकी जानकारी हासिल की जा सके। थाना कैनाल कालोनी पुलिस के एएसआई बूटा सिंह ने बताया कि शहर के मालवीय नगर के रहने वाले एक व्यक्ति ने शिकायत देकर बताया कि करीब चार महीने पहले उसके मोबाइल नंबर पर एक महिला का फोन आया और उसके साथ प्यार भरी बातें करने लगी। 


पीड़ित ने बताया कि जब उसने आरोपी महिला से पूछा कि मोबाइल नंबर कहां से मिला तो उसने कहा कि वह इसके बारे में मिलकर ही बताएंगी। इसके बाद आरोपी महिला बार-बार फोन कर परेशान करने लगी और मिलने का दबाव बनाने लगी। पीड़ित ने बताया कि वह महिला से पीछा छुड़वाने के लिए उससे मिलने को तैयार हो गया और महिला आरोपी ने उसे 28 अक्तूबर 2022 को सुर्खपीर रोड स्थित अपनी एक सहेली के घर पर बुला लिया।
वह महिला से मिलने जब सुर्खपीर रोड स्थित घर में पहुंचा तो महिला बाला रानी उसे घर की पहली मंजिल पर स्थित एक कमरे में ले गई और वहां पर उसके साथ बातचीत करने लगी। इस दौरान आरोपी युवक हरचरन सिंह निवासी बल्लाराम नगर बठिंडा व लक्की निवासी गांव किकरदास मोहल्ला कमरे में पहुंचे और अपने आप को सीआईए स्टाफ के मुलाजिम बता उस पर महिला के साथ जबरदस्ती करने का आरोप लगा उसके खिलाफ मामला दर्ज करने की धमकी देने लगे। वहीं उसे एक लाख रुपये की मांग की। 


पीड़ित ने बताया कि जब उसने उसे एक लाख रुपये की जगह 50 हजार रुपये नकद देने की बात कही तो दोनों उसे अपनी कार में बिठाकर उसके घर ले आए और उसे 50 हजार रुपये लेकर फरार हो गए। पीड़ित ने बताया कि बदनामी के डर से पैसे देने के बाद जब उसने अपने स्तर पर महिला के बारे में जांच पड़ताल की तो पता चला कि महिला ने एक गिरोह बना रखा है। यह गिरोह लोगों को अपने जाल में फंसाकर ब्लैकमेल कर रुपये की वसूली करता है। इसके बाद उसने मामले की शिकायत थाना कैनाल कालोनी पुलिस को दी। 
मामले के जांच अधिकारी एएसआई बूटा सिंह ने बताया कि पीड़ित के बयान दर्ज करने के बाद आरोपी महिला बाला रानी व उसके साथी महिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि उनका तीसरा साथी लक्की फरार हो गया, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए दोनों आरोपी तीन दिन के पुलिस रिमांड पर है। जिनसे ब्लैकमेल कर वसूले गए 50 हजार रुपये बरामद करने है।