बड़ी कार्यवाही की है तैयारी, हड़कंप में पंजाब के अधिकारी

गृह मंत्रालय की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिक्योरिटी में लापरवाही को लेकर हो रही जांच पर पंजाब पुलिस के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में तैनात अधिकारी एक-दूसरे को लापरवाही के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

बड़ी कार्यवाही की है तैयारी, हड़कंप में पंजाब के अधिकारी

शुक्रवार को गृह मंत्रालय ने पंजाब के भटिंडा के एसएसपी को शो कॉज नोटिस जारी कर एक दिन में उन पर लापरवाही के लगे आरोपों पर जवाब मांगा था. एसएसपी को आज जवाब देना होगा. गृह मंत्रालय की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिक्योरिटी में लापरवाही को लेकर हो रही जांच पर पंजाब पुलिस के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में तैनात अधिकारी एक-दूसरे को लापरवाही के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति ने राज्य के पुलिस प्रमुख एस चट्टोपाध्याय सहित एक दर्जन से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों को भी फिरोजपुर तलब किया है। वहीं, इस मामले में फिरोजपुर जिले के कुलगारी पुलिस थाने में 150 से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 283 के तहत FIR दर्ज की गई है।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के मामले पर कल सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हुई थी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि ये मामला Rarest Of The Rare है. दोबारा ऐसी हरकत नहीं होनी चाहिए. पीएम मोदी का काफिला रुकना गलता था. प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर हम गंभीर हैं.

आपको बता दें कि 5 जनवरी को पीएम मोदी को पंजाब दौरे पर फिरोजपुर जाना था। लेकिन रास्ते में किसानों के प्रदर्शन की वजह से एक फ्लाईओवर पर उनका काफिला रुक गया और उन्हें वापस लौटना पड़ा। जानकार इसे सुरक्षा में भारी चूक मान रहे हैं। अगर किसी फ्लाईओवर पर पीएम मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक रुक जाए, तो यह न केवल चिंता की बात है, बल्कि गंभीर लापरवाही भी है।