बड़ी साज़िश या संयोग- उत्तर प्रदेश के इस जिले में पिछले 4 दिनों में 14 से 20 साल उम्र की 4 लड़कियों का हुआ अपहरण

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एक दिन में किशोरियों के साथ होने वाले अपराध के चार मामले सामने आए हैं। इसमें अपहरण, नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले जाना, धर्मपरिवर्तन, जबरदन शादी आदि के मामले शामिल हैं। शिकायत के बाद पुलिस ने चारों मामलो में केस दर्ज कर अपहृत लड़कियों की छानबीन शुरू कर दी है।

बड़ी साज़िश या संयोग- उत्तर प्रदेश के इस जिले में पिछले 4 दिनों में 14 से 20 साल उम्र की 4 लड़कियों का हुआ अपहरण

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में इन दिनों अपहरण की घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है।  यहां 4 दिनों के भीतर सदर कोतवाली क्षेत्र में तीन और थरियांव थाना इलाके में किडनैपिंग की एक वारदात सामने आ चुकी है।  शिकायत के बाद पुलिस ने चारों मामलो में केस दर्ज कर अपहृत लड़कियों की छानबीन शुरू कर दी है। 

बता दे फतेहपुर जिले में एक 15 वर्षीय किशोरी को नौ सितंबर की शाम एक युवक बहला फुसलाकर अपहरण कर ले गया। मामले में धर्मपरिवर्तन के लिए किशोरी के अपहरण किए जाने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने युवक समेत पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। थरियांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 15 वर्षीय किशोरी लापता है।

किशोरी की मां की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही साकिब के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज किया है। मां का आरोप है कि लापता बेटी की तलाश में साकिब के घर  पहुंची। उसके घरवालों से बेटी के बारे में पूछताछ की। इससे नाराज होकर साकिब के पिता अफसर अहमद उर्फ टिर्री और तीन अन्य लोगों ने उसे गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी।

किशोरी की मां ने आरोप लगाया कि बेटी का अपहरण साकिब ने धर्मपरिवर्तन और निकाह के लिए किया है। प्रभारी निरीक्षक एपी सिंह ने बताया कि संदिग्धों के मोबाइल सर्विलांस में लगाकर किशोरी की तलाश की जा रही है। युवक के कुछ करीबियों की धरपकड़ की गई है।

सदर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के रहने वाली १४ साल की  किशोरी सात सितंबर की दोपहर से लापता हो गई। किशोरी के पिता ने प्रदीप कुमार निवासी सैदाबाग और उसके पिता हरीमोहन के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पिता का आरोप है कि प्रदीप ने उसकी बेटी का अपहरण किया है। अपहरण की साजिश में हरीमोहन शामिल हैं।

खागा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 20 वर्षीय बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा दो सितंबर से लापता है। उसके पिता ने बताया कि बेटी दो सितंबर को कॉलेज गई थी। शाम को लौटकर नहीं आई। खोजबीन के दौरान एक फोन आया। फोन करने वाला थरियांव थाने के रजाबाद निवासी अनिल कुमार है। अनिल ने फोन पर बताया कि उसकी बेटी को अगवा किया है। वह शादी करेगा। वह अनिल के घर पहुंचा, जहां उसे अनिल के भाई बिंदा प्रसाद, बहनोई वीरेंद्र ने गाली गलौज की। जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

अपहरण की एक और वारदात भी सदर कोतवाली क्षेत्र की है. राधानगर चौकी क्षेत्र के एक मोहल्ले की 17 वर्षीय लड़की 9 जून से लापता है. उसके पिता ने भी एफआईआर में बताया कि पड़ोसी अनूप लोधी के घर कोतवाली क्षेत्र के सैदाबाग का रहने वाला दीपक लोधी का आना-जाना था. 9 जून की दोपहर दीपक, उसकी मां माया देवी और पिता ओम प्रकाश उसकी नाबालिग बेटी का अपहरण कर ले गए. उनका आरोप है कि घर से 25 हजार रुपये, तीन लाख के सोने-चांदी के जेवर भी गायब हैं. पुलिस फिलहाल चारों मामलो में केस दर्ज कर अपहृत लड़कियों की छानबीन में जुटी है.