बिहार का 10th पास शातिर दूल्हा गिरफ्तार इंजीनियर बन मैट्रिमोनियल साइट से करता था शादी फिर दहेज में मिला सामान लेकर हो जाता था फरार

आरोपी ने हाई स्कूल तक पढ़ाई कर रखी है. लेकिन वह खुद को इंजीनियर बताता और shaadi.com के माध्यम से युवतियों से संपर्क कर उनसे शादी कर लेता. उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज था. जिसके चलते पिछले एक साल से इस शातिर ठग की तलाश कर रही थी.

बिहार का 10th पास शातिर दूल्हा गिरफ्तार इंजीनियर बन मैट्रिमोनियल साइट से करता था शादी फिर दहेज में मिला सामान लेकर हो जाता था फरार

लखनऊ पुलिस ने ऐसे शातिर ठग को धर दबोचा है, जो कि मैट्रिमोनियल साइट Shaadi.com के जरिए लड़कियों से संपर्क करता. फिर उनसे शादी करके दहेज में मिली रकम और सामान लेकर फरार हो जाता. पुलिस को इस शातिर ठग की पिछले एक साल से तलाश थी. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है. वो पहले Shaadi.com पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर युवतियों को प्रेम जाल में फंसाता. फिर शादी करके दहेज में मिला सामान लेकर फरार हो जाता. लखनऊ में आशियाना  पुलिस ने इस शातिर ठग को गिरफ्तार कर लिया है. ठग का नाम संजय सिंह उर्फ हरिओम दुबे है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने हाई स्कूल तक पढ़ाई कर रखी है. 

लेकिन वह खुद को इंजीनियर बताता और  shaadi.com के माध्यम से युवतियों से संपर्क कर उनसे शादी कर लेता. उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज था. जिसके चलते पिछले एक साल से इस शातिर ठग की तलाश कर रही थी. क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर पुलिस ने ठग संजय को आशियाना अंडरपास से गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि प्रतापगढ़ की रहने वाली एक युवती ने पिछले साल संजय सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. जिसमें बताया गया कि संजय सिंह ने मैट्रिमोनियल साइट Shaadi.com के जरिए उससे संपर्क किया. उसने उससे शादी भी की. लेकिन शादी के बाद से ही वह युवती पर दहेज लाने का दबाव बनाने लगा. वह उसे प्रताड़ित भी करता. उसके साथ रोज मारपीट करता. 

युवती ने बताया कि उसके पिता ने शादी में एक लाख रुपये नकद, जेवर और कार दी थी. फिर भी वह और ज्यादा दहेज मांगता रहा. इसी बीच संजय ने कहा कि वह युवती को ससुराल लेकर चलेगा जो कि बिहार में है. युवती ससुराल जाने की तैयारी कर ही रही थी कि संजय वहां से पहले ही फरार हो गया. साथ में वह दहेज में मिले 1 लाख जेवर और कार भी साथ ले गया.

युवती ने उसके खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया तो पुलिस ने जांच शुरू की. पता चला कि संजय पहले से ही शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं. उसने और भी कई लड़कियों को इसी तरह ठगा है. आरोपी संजय बिहार के रोहतास जिले का रहने वाला है और उसकी उम्र 38 साल है. पुलिस उसकी पिछले साल से ही तलाश कर रही थी. लेकन सोमवार को वह पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया. उसे आशियाना अंडरपास से पुलिस ने धर दबोचा.

डीसीपी ईस्ट ने बताया कि, अभी आरोपी संजय से पूछताछ की जा रही है. इस फर्जीवाड़े में उसकी पत्नी की कोई भूमिका है या नहीं, इसकी भी जांच की जा रही है. पता चला है कि संजय ने और भी कई लड़कियों के साथ धोखाधड़ी की है. उन सब लड़कियों का भी पता लगाया जा रहा है जो इसकी ठगी का शिकार हुईं हैं. मामले में आगामी कार्रवाई जारी है.