बसपा के पूर्व विधायक के कोल्ड स्टोरेज में बॉयलर फटा, 35 दबे, 7 की मौत की सूचना

बसपा के पूर्व विधायक चंद्रवीर सिंह के कोल्ड स्टोरेज में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। बताया गया कि कोल्ड स्टोरेज में बॉयलर फट गया, जिसके चलते गैस रिसाव हो गई है और पूरी छत ही उड़ गई। सूत्रों के मुताबिक, पांच मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 50-60 मजदूर घायल हुए हैं। हालांकि अभी मरने वालों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बताया गया कि कुछ मजदूर मलबे में दबे तो कुछ रिसाव से बेहोश हुए हैं, जिनको मेरठ अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। 

बसपा के पूर्व विधायक के कोल्ड स्टोरेज में बॉयलर फटा, 35 दबे, 7 की मौत की सूचना

मेरठ में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां बसपा के पूर्व विधायक के कोल्‍ड स्‍टोर का ब्‍वॉयलर फट गया. धमाका होने के बाद कोल्‍ड स्‍टोर की छत भरभराकर गिर गई. मलबे में 50 से 60 मजदूर के दबे होने की आशंका है. वहीं, हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, हादसे को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. 
मेरठ जनपद के दौराला क्षेत्र में बसपा के पूर्व विधायक चंद्रवीर सिंह के कोल्ड स्टोरेज में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। बताया गया कि कोल्ड स्टोरेज में बॉयलर फट गया, जिसके चलते गैस रिसाव हो गई है और पूरी छत ही उड़ गई। सूत्रों के मुताबिक, पांच मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 50-60 मजदूर घायल हुए हैं। हालांकि अभी मरने वालों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।  
बताया गया कि कुछ मजदूर मलबे में दबे तो कुछ रिसाव से बेहोश हुए हैं, जिनको मेरठ अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। 
बसपा के पूर्व विधायक चंद्रवीर सिंह का दौराला में शिव शक्ति के नाम से कोल्ड स्टोरेज है। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर 3:30 बजे कोल्ड स्टोर में बॉयलर फट गया। जिससे अमोनिया गैस का रिसाव पूरे कोल्ड स्टोर में हो गया। गैस रिसाव होने से कुछ मजदूर घायल हो गए। इसी बीच कोल्ड स्टोरेज की छत भी उड़ गई, जिसमें दर्जनों मजदूर मलबे में दब गए। 
कोल्ड स्टोर के स्वामी चंद्रवीर सिंह की बेटी मनीषा अहलावत का कहना है कि कोल्ड स्टोर पर आज ही कर्मचारियों ने काम शुरू किया था। कोल्ड स्टोर हादसे के बाद चंद्रवीर की तबीयत खराब हो गई है, जिससे वे मौके पर पहुंच नहीं पा रहे हैं। प्रकरण में अभी कोई अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहा है।
बताया गया कि सभी मजदूर जम्मू-कश्मीर के थे और ये कल ही काम पर आए थे। फिलहाल पुलिस प्रशासन की टीमें राहत बचाव कार्य में लगी हैं। टीमों का कहना है कि मजदूरों को चिह्नित करने का काम बाद में किया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि पहले राहत बचाव कार्य किया जा रहा है। 
वहीं मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर और स्टाफ अलर्ट पर हैं। घायलों के लिए 20 बैड तैयार किए गए हैं। सीओ सिविल लाइंस के साथ तीन थानों की फोर्स भी मौके पर मौजूद है। एंबुलेंस को तेजी से निकालने के लिए सड़क पर भी जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात है। तीन शव पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे हैं।
मौके पर पहुंचे अधिकारियों का कहना है कि मलबे में लोगों के दबे होने की आशंका है. उन्‍हें रेस्‍क्‍यू किया जा रहा है. वहीं, कुछ लोगों को मलबे से बाहर निकाल अस्‍पताल भी पहुंचा गया है. बताया जा रहा है कि कोल्ड स्टोरेज का निर्माणाधीन लेंटर गिरने से 5 लोगों की मौत हुई. जबकि दो मजदूर अभी भी अस्पताल में जिंदगी मौत के बीच जूझ रहे हैं. खबरों के मुताबिक, 9 लोग अस्पताल में भर् है. तमाम अधिकारी मौके पर हैं, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी घटना की वजहों को लेकर कुछ भी बोलने से बचते रहे. मेरठ के थाना दौराला क्षेत्र के शिव शक्ति कोल्ड स्टोरेज का ये पूरा मामला है.