ब्रेकअप को तैयार नहीं था बॉयफ्रेंड, गर्लफ्रेंड खिलाया जहर, लड़के ने मरते मरते नहीं बताया सच

एक लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड को इसलिए जहर दे दिया क्योंकि वह उससे रिश्ता नहीं तोड़ना चाहता था। 8 घंटे की पूछताछ के बाद लड़की ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। दरअसल 23 साल के रेडियोलॉजी स्टूडेंट शारोन राज की मौत 25 अक्टूबर को हो गई थी।

ब्रेकअप को तैयार नहीं था बॉयफ्रेंड, गर्लफ्रेंड खिलाया जहर, लड़के ने मरते मरते नहीं बताया सच

प्यार मोहब्बत में ज़बरदस्ती नहीं होती, जहां ज़बरदस्ती होती है वहां प्यार नहीं होता।  और जब प्यार न हो और ज़बरदस्ती हो तो उसका अंजाम बुरा होता है। ऐसा ही हुवा  केरल के तिरुवनंतपुरम से ताल्लुक़ रखने वाले शेरोन राज के साथ। केरल के 23 साल के रेडियोलॉजी स्टूडेंट की मौत को लेकर पुलिस ने कई ख़ुलासे किए हैं।  पुलिस के मुताबिक़ शेरोन का क़त्ल उसकी गर्लफ्रेंड गरिश्मा ने किया है। 

तिरुवनंतपुरम में एक लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड को इसलिए जहर दे दिया क्योंकि वह उससे रिश्ता नहीं तोड़ना चाहता था। 8 घंटे की पूछताछ के बाद लड़की ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। दरअसल 23 साल के रेडियोलॉजी स्टूडेंट शारोन राज की मौत 25 अक्टूबर को हो गई थी। सोमवार को पुलिस ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि उसे गर्लफ्रेंड ने ही जहर देकर मारा था। पुलिस ने बताया कि शेरोन राज की हत्या उसकी गर्लफ्रेंड गरिश्मा ने की है।  उसने मिलने के बहाने से शेरोन को घर बुलाया और फिर जूस में कीटनाशक मिलाकर उसे पिला दिया। 

एडीजीपी ने बताया, ग्रीष्मा ने लड़के को अपने घर बुलाया और आयुर्वेदिक दवा बताकर कुछ खाने को दिया। उसने इसी में कीटनाशक मिला दिया था। थोड़ी देर बाद शारोन को उल्टी होने लगी और वह वहां से अपने दोस्त के घर चला गया। उसे मारने का पूरा प्लान पहले ही बना लिया गया था और इसीलिए लड़की ने उसे घर पर बुलाया था। जानकारी के मुताबिक वे दोनों लगभग एक साल से रिलेशनशिप में थे।  

एडीजीपी बताया कि शारोन का भाई लगातार ग्रीष्मा को फोन करने की कोशिश कर रहा था जिससे वह बता दे कि उसने कौन सा जहर दिया है। लेकिन उसने डर के मारे कुछ नहीं बताया। अगर समय पर इस बात की जानकारी मिल जाती तो शारोन की जान बचाई भी जा सकती थी। 25 अक्टूबर को शारोन की तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। अस्पताल में शारोन का भी बयान लिया गया था लेकिन वह हर बार यही कह रहा था कि उसे किसी पर भी शक नहीं है।  

बीती फरवरी में उन दोनों के बीच कुछ दिक्कतें शुरू हुईं। ग्रीष्मा की शादी किसी और से तय हो गई थी। इसके बावजूद दोनों के बीच संबंध बरकरार था। जब दोबारा दिक्कतें बढ़ीं तो वह शारोन से छुटकारा पाने के बारे में सोचने लगी। अंत में उसने हत्या की योजना बना डाली। पहले ग्रीष्मा ने दूसरे तरीकों से भी संबंध को तोड़ने की कोशिश की थी। लेकिन शारोन इस बात के लिए तैयार नहीं हो रहा था। ग्रीष्मा ने मनगढ़ंत कहानियां भी सुनाई थीं। उसने शारोन को बताया था कि उसकी कुंडली में लिखा है कि उसका पहला  पति मर जाएगा। 

पुलिस ने जांच शुरू की तो गरिश्मा से भी पूछताछ की।  उन्हें उसके बयान पर शक हुआ।  पहले तो वह पुलिस को गुमराह करती रही लेकिन 30 अक्टूबर को गरिश्मा ने अपना गुनाह कबूल लिया।  उसने बताया कि वह पिछले एक साल से शेरोन के साथ रिलेशनशिप में थी।  लेकिन इसी बीच उसकी शादी कहीं और तय हो गई।  तब भी दोनों का अफेयर चलता रहा।  लेकिन जैसे ही शादी की तारीख नजदीक आई तो गरिश्मा इस रिलेशनशिप को खत्म करना चाहती थी।  बताया गया कि उसने शेरोन से इस मुद्दे को लेकर बात भी की, पर वह नहीं माना. उसने प्यार से भी उसे समझाने की कोशिश की।  लेकिन बॉयफ्रेंड उसे छोड़ने के लिए तैयार नहीं था। 

गरिश्मा ने बताया, "मैंने शेरोन से पीछा छुड़ाने के लिए यह भी बहाना बनाया कि पंडित ने कहा है कि उसके पहले पति की मौत हो जाएगी।  क्योंकि उसकी कुंडली में कोई दोष है. फिर भी शेरोन नहीं माना."

फिर उसने सोचा कि क्यों न शेरोन को ही रास्ते से हटा दिया जाए।  इसलिए उसने शेरोन को घर बुलाया और जूस में कीटनाशक मिलाकर दे दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।  आरोपी लड़की ने आगे बताया, "शेरोन के भाई ने मुझसे पूछा भी था कि क्या मैंने उसे कुछ खिलाया-पिलाया है? लेकिन मैंने सिर्फ इसलिए नहीं बताया कि कहीं वह बच न जाए और जान से मारने की कोशिश में पुलिस मुझे जेल न भेज दे." वहीं, ADGP अजीत कुमार ने बताया कि शेरोन से जब बयान लिया गया था तब वह यही बोल रहा था कि उसे किसी पर भी शक नहीं है।  फिलहाल गरिश्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।  मामले में आगे की कार्रवाई जारी है।