लूटी थी खिलौना पिस्टल दिखाकर ब्रेजा कार, दो आरोपीयो को पुलिस ने दबोचा, तहकीकात शुरू

हाउसिंग बोर्ड चौक के पास से ब्रेजा कार लूटने के मामले को सुलझाते हुए मनीमाजरा पुलिस ने दो लुटेरों को दबोचा है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान जीरकपुर के एंजल अपार्टमेंट निवासी अमित गुप्ता (38) और पंजाब के फतेहगढ़ साहिब के गांव जरखेलाना खेड़ी निवासी सतविंदर सिंह के रूप में हुई है।

लूटी थी खिलौना पिस्टल दिखाकर ब्रेजा कार, दो आरोपीयो को पुलिस ने दबोचा, तहकीकात शुरू

पिछले साल के आखिरी दिन 31 दिसंबर की रात हाउसिंग बोर्ड चौक के पास से ब्रेजा कार लूटने के मामले को सुलझाते हुए मनीमाजरा पुलिस ने दो लुटेरों को दबोचा है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान जीरकपुर के एंजल अपार्टमेंट निवासी अमित गुप्ता (38) और पंजाब के फतेहगढ़ साहिब के गांव जरखेलाना खेड़ी निवासी सतविंदर सिंह के रूप में हुई है। दोनों के खिलाफ पंजाब के अलग-अलग थानों में एनडीपीएस समेत कई वारदातों से जुड़े मामले दर्ज हैं। 

एसपी सिटी श्रुति अरोड़ा ने बुधवार को मनीमजारा थाने में आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि आरोपियों से ब्रेजा कार और लूट में इस्तेमाल खिलौना पिस्टल बरामद कर ली गई है। उन्होंने बताया कि आरोपी लूटी गई कार को बेचने की फिराक में थे। ब्रेजा कार को आरोपी एक लाख रुपये में बेचना चाहते थे। इसी पर लोगों को इन पर शक हुआ। 

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया। एसपी सिटी ने बताया कि 31 दिसंबर की रात को अमित गुप्ता ने खिलौना पिस्टल दिखाकर सुषमा एनक्लेव ढकोली निवासी इंजीनियर शम्मी कुमार श्रीवास्तव से ब्रेजा कार लूटी थी। वारदात के समय वह एनएसी के शोरूमों में खरीदारी करने के बाद पत्नी और बच्चे के साथ पार्किंग में खड़ी कार में बैठे थे। 

कार लूटने के बाद अमित गुप्ता फन रिपब्लिक से मोटर मार्केट होते हुए मनसा देवी की तरफ भाग गया था। शम्मी की शिकायत पर मनीमाजरा पुलिस ने आईपीसी की धारा 392, 397 और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। आरोपियों को पकड़ने के लिए नार्थ ईस्ट डिवीजन के डीएसपी एसपीएस सोंधी और थाना प्रभारी जसपाल सिंह के नेतृत्व में टीम बनाई गई थी। एसपी सिटी ने बताया कि दोनों आरोपियों की मुलाकात नाभा जेल में हुई थी। वहीं पर दोनों ने एक दूसरे का नंबर लिया और जेल से बाहर आकर आपराधिक वारदातों को अंजाम देने लगे। 

कार लूटने के बाद अगले दिन यानी नए साल के पहले दिन आरोपी अमित गुप्ता ने सेक्टर-51 के एक पेट्रोल पंप से तीन हजार पचास रुपये का पेट्रोल डलवाया और बिना पैसे दिए भाग निकला। शिकायत पर उसके खिलाफ सेक्टर-49 में मामला दर्ज किया गया है। वहीं पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में अमित गुप्ता की फुटेज गाड़ी के साथ आ गई थी। मनीमाजरा पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेशकर एक दिन के पुलिस रिमांड में ले लिया है। पुलिस अब इनसे पता लगा रही है कि इनके गिरोह में कोई और तो शामिल नहीं है। पुलिस यह भी पता लगाने में जुटी है कि इस गाड़ी से पहले उन्होंने कोई और गाड़ी तो लूटकर नहीं बेची।