CM योगी ने दी मृतकों के परिवार को २ लाख की मदद और की विकास कार्यो की समीक्षा

योगी सरकार ने गोरखपुर मंडल के अधिकारियों के साथ पहली बैठक की . तीन घंटे चली इस बैठक में मुख्‍यमंत्री ने गोरखपुर मंडल के सभी जिलों गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर और महराजगंज के प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना और करंट लगने से मृत्‍यु का शिकार हुए युवकों के परिजनों को दो-दो लाख की आर्थिक सहायता का चेक भी प्रदान किया.

CM योगी ने दी मृतकों के परिवार को २ लाख की मदद और की विकास कार्यो की समीक्षा

प्रदेश की योगी सरकार ने गोरखपुर मंडल के अधिकारियों के साथ पहली बैठक की . तीन घंटे चली इस बैठक में मुख्‍यमंत्री ने गोरखपुर मंडल के सभी जिलों गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर और महराजगंज के प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बारी-बारी से सभी विभाग के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की और उन्‍हें दिशा-निर्देश भी दिए.  

इस बैठक से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना और करंट लगने से मृत्‍यु का शिकार हुए युवकों के परिजनों को दो-दो लाख की आर्थिक सहायता का चेक भी प्रदान किया. 
गायत्रीनगर झरना टोला की रहने वाली उर्मिला के पति 41 वर्षीय पति भोला प्रसाद का साल 2020 में कोरोना से निधन हो गया. उसके बाद से ही उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. उर्मिला बताती हैं कि उन्‍हें पहली आर्थिक सहायता के रूप में दो लाख रुपए का चेक मिला है. पति की मृत्‍यु के बाद कोरोना से निधन का शिकार हुए परिवार को मिलने वाली आर्थिक मदद भी उन्‍हें नहीं मिली है. वे कहती हैं कि उनके तीन बच्‍चे हैं. बड़ी बेटी वैष्‍णवी 15 साल की है. दूसरी बेटी अक्षरा 13 साल की है. बेटा चिराग छह साल का है. चिराग सीएम योगी से मिलकर काफी खुश है. वो बताता है कि योगी बाबा ने उसे चाकलेट दी है. उन्‍होंने पूछा है कि पढ़ते हो कि नहीं. उसने बताया कि वो खूब पढ़ेगा.

झरना टोला की रहने वाली कलावती बताती है कि उनका इकलौता बेटा पंकज पासवान (21 वर्ष) मजदूरी करता रहा है. उसकी करंट लगने से मौत हो गई. इकलौते बेटे की मौत का गम उन्‍हें सताता रहता है. उनकी तो आंख के आंसू भी अभी बेटे की याद करते हुए नहीं सूखे हैं. जब भी उन्‍हें लाडले पंकज की याद आती है, आंखों से आंसू निकल पड़ते हैं. कलावती बताती है कि कैसे उनका इकलौता बेटा करंट का शिकार हो गया. वे कहती हैं कि वो ही उनके बुढ़ापे का सहारा रहा है. मुख्‍यमंत्री योगी ने आज उन्‍हें दो लाख रुपए का चेक देकर मदद की है. वे उनका धन्‍यवाद देती हैं.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि अधिकारी ये सुनिश्चित करें कि विकास कार्यों में कोई कोताही नहीं बरती जाए. उन्‍होंने कहा कि पीड़ितों की मदद के लिए अधिकारी तत्‍पर रहें. इसके साथ ही अपराधियों पर नकेल कसें. न्‍होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यों में किसी भी तरह की को‍ताही न बरतें. बरसात के पहले ही बंधों की मरम्‍मत के साथ शहर में होने वाले जल-जमाव की समस्‍या को देखते हुए नालों की साफ-सफाई सुनिश्चित करें. उन्‍होंने अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति के तहत कार्य करने के निर्देश भी दिए.