मुख्यमंत्री योगी ने बताई मुसलमानों के पिछड़ेपन की सबसे बड़ी वजह

उन्होंने कहा कि वोट बैंक बनने की मुसलमानों की तमन्ना उनकी प्रगति में बाधक रहा है। इस सच्चाई को स्वीकारना होगा, क्योंकि यही हम सबके विकास में बाधक रहा है। मुख्यमंत्री ने इन दलों की राजनीति का आधार जाति, पंथ और मजहब बताते हुए कहा कि इन्होंने सामाजिक तानेबाने को छिन्नभिन्न कर सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया। उन्होंने मुसलमानों के पिछड़ेपन को लेकर वोट बैंक बनने की उनकी तमन्ना को जिम्मेदार ठहराया।

मुख्यमंत्री योगी ने बताई मुसलमानों के पिछड़ेपन की सबसे बड़ी वजह

योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अमेठी में प्रचार करते हुए सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर हमला किया। मुख्यमंत्री ने इन दलों की राजनीति का आधार जाति, पंथ और मजहब बताते हुए कहा कि इन्होंने सामाजिक तानेबाने को छिन्नभिन्न कर सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया। उन्होंने मुसलमानों के पिछड़ेपन को लेकर वोट बैंक बनने की उनकी तमन्ना को जिम्मेदार ठहराया। 


सपा-भाजपा सरकार की कार्यशैली में फर्क समझाते हुए सीएम योगी ने कहा कि 2012 में सत्ता में आई सपा ने पहला निर्णय अयोध्या में श्रीराम मंदिर व संकटमोचन मंदिर पर हमला और लखनऊ में  वाराणसी, कानपुर, बिजनौर और गोरखपुर में सीरियल बम ब्लास्ट करने वाले आतंवादियों के मुकदमे वापस लेने का लिया था, लेकिन न्यायालय को धन्यवाद देते हैं कि इनका षड्यंत्र सफल नहीं होने दिया।  सीएम योगी ने कहा कि सपा को समर्थन देना आतंकवाद को प्रोत्साहन, गुंडों, माफिया और पेशेवर अपराधियों को संरक्षण तथा आने वाली पीढ़ी को बर्बाद करने जैसा है।  


मलिक मोहम्मद जायसी की एक रचना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे ईष्ट देव गोरक्षनाथ के परम अराधक जायसी की बात को काश आजादी के बाद भारत के प्रत्येक मुसलमान ने माना होता तो संभवतः वह न केवल संपन्न होता बल्कि किसी आरोप प्रत्यारोप से  मुक्त भी रहता। उन्होंने कहा कि वोट बैंक बनने की मुसलमानों की तमन्ना उनकी प्रगति में बाधक रहा है। इस सच्चाई को स्वीकारना होगा, क्योंकि यही हम सबके विकास में बाधक रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बुधवार को अमेठी के तिलोई विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी मंकेश्वर शरण सिंह के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।