आज रोजगार मेले में शामिल होंगे सीएम योगी, आठ हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी

मुख्यमंत्री योगी दोपहर में एमएमएमयूटी में आयोजित रोजगार मेला में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पहले कार्यकाल से ही नियमित रोजगार मेला आयोजित करने पर जोर दे रहे हैं।

आज रोजगार मेले में शामिल होंगे सीएम योगी, आठ हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा चल रहा है। इसी दौरे के आज के क्रम में मुख्यमंत्री योगी दोपहर में एमएमएमयूटी में आयोजित रोजगार मेला में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पहले कार्यकाल से ही नियमित रोजगार मेला आयोजित करने पर जोर दे रहे हैं। गरोजगार युवाओं को चाहिए अपना बायोडाटा अपडेट कर लें और शैक्षणिक प्रमाणपत्रों की फोटोकॉफी करा साक्षात्कार के लिए तैयार हो जाएं।

इस रोजगार मेले में नौजवानों का हौसला बढ़ाने खुद सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी पहुंचेंगे। वह कार्यक्रम में शामिल होने आए युवाओं से बात भी करेंगे। मेले में एक ही स्थान पर एक ही दिन में करीब आठ हजार युवाओं को नौकरी मिलने की उम्‍मीद है।

कौशल विकास मिशन के तहत प्रशिक्षण प्राप्त, आईटीआई, डिप्लोमा, जूनियर हाईस्कूल, हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक, परास्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी तकनीकी व गैर तकनीकी पदों के लिए अपनी योग्यतानुसार सेवायोजन विभाग के वेब पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर वृहद रोजगार मेले में प्रतिभाग कर सकते हैं। राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों की गई पहल पर बड़ी कम्पनियों ने सहमति दी है। अडानी ग्रुप, एलएनटी, पेटीएम, ओला, ओप्पो समेत करीब 50 कम्पनियां रोजगार मेले में युवाओं का चयन करेंगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि खेलों के विकास एवं खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए प्रदेश सरकार ने खजाना खोल रखा है। ओलंपिक गेम्स, एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ समेत अन्य प्रतियोगिताओं में पदक विजेता खिलाड़ियों को राजपत्रित अधिकारी के रूप में नियुक्ति दी जा रही है। 

इससे पहले नागपंचमी के अवसर पर मंगलवार को गोरखनाथ मंदिर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में खेलो इंडिया अभियान से गांव-गांव खेल और खिलाड़ियों को जो प्रोत्साहन मिला है, उसका परिणाम है कि हमारे खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय फलक पर अपनी प्रतिभा की चमक बिखेर रहे हैं।