आज विंध्याचल दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री योगी, विकास कार्यों की लेंगे जानकारी

योगी आदित्यनाथ माता विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने के साथ ही निर्माणाधीन कारीडोर का निरीक्षण करेगें। विंध्याचल धाम के धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट में विंध्य कारीडोर शामिल हैं।

आज विंध्याचल दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री योगी, विकास कार्यों की लेंगे जानकारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार 24 सितंबर को विंध्याचल आयेंगे । वह माता विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने के साथ ही निर्माणाधीन विन्ध कारीडोर का निरीक्षण करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन व्यवस्था में जुटा है। मुख्यमंत्री निरीक्षण के बाद मंडलायुक्त कार्यालय के सभागार में अधिकारियों के साथ करीब 45 मिनट विकास कार्यों को लेकर मंत्रणा करेंगे।

इससे पहले कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरयू नदी की बाढ़ से प्रभावित जनपदों के हवाई सर्वेक्षण के क्रम में जनपद अयोध्या पहुंचकर बाढ़ राहत और बचाव कार्यों की समीक्षा की. एक सरकारी बयान के मुताबिक इस सम्बन्ध में आहूत एक बैठक में उन्होंने मंडल और जनपद स्तरीय वरिष्ठ अधिकारियों से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में संचालित राहत व बचाव कार्यों की जानकारी प्राप्त की.

उन्होंने राहत कार्यों को पूरी तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने दीपोत्सव-2022 के आयोजन के संबंध में की जा रही तैयारियों की जानकारी भी प्राप्त की. उन्होंने अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं समयबद्ध ढंग से पूर्ण करने के निर्देश दिए. उन्होंने सुश्री लता मंगेशकर चौक के सम्बन्ध में भी जानकारी ली.

विंध्याचल धाम के धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट में विंध्य कारीडोर शामिल हैं। योगी आदित्यनाथ माता विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने के साथ ही निर्माणाधीन कारीडोर का निरीक्षण करेगें। कारीडोर का शिलान्यास 1 अगस्त 2021को किया था। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे ।