मुख्यमंत्री योगी एक ही जगह पर कराएंगे माफिया और गैंगस्टर का काला चिट्ठा, पोर्टल पर जनता कर सकेगी अवैध कारोबार की शिकायत

मुख्यमंत्री योगी एक ही जगह पर कराएंगे माफिया और गैंगस्टर का काला चिट्ठा, पोर्टल पर जनता कर सकेगी अवैध कारोबार की शिकायत

उत्तर प्रदेश में माफिया औऱ गैंगस्टर के खिलाफ बुलडोजर अभियान के बाद अब उनके काले कारनामों का पूरा चिट्ठा एक जगह पर इकट्ठा करने की तैयारी हो रही है. इसके लिए एक पोर्टल तैयार किया जा रहा है. बुलंदशहर दौरे पर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि आम जनता भी इस पोर्टल के जरिये अपराधियों के गैरकानूनी कारोबार की शिकायत कर सकेगी.   

सीएम योगी ने कहा, माफिया के खिलाफ अब यूपी में निर्णायक जंग की तैयारी है. इसके लिए आसान सा ऑनलाइन पोर्टल तैयार किया जा रहा है. पोर्टल पर सीधे सरकार को इन अपराधियों के अवैध कारोबार की जानकारी दी जा सकेगी. योगी आदित्यनाथ ने कहा, कभी बेटियों-व्यापारियों के लिए संकट थे अपराध आज पुलिस अपराधियों के लिए संकट बनी है.विधानसभा चुनाव के बाद योगी पहली बार बुलंदशहर पहुंचे थे.

सीएम ने कहा, बुलन्दशहर पहले विकास से वंचित रहा और आज जिले की हर चाह पूरी हो रही है.नशे के अवैध कारोबारियों की संपत्ति जब्त करने का ऐलान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर चुके हैं. योगी ने अब ड्रग माफिया के खिलाफ निर्णायक जंग की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार जल्द ही एक ऑनलाइन पोर्टल शुरू करने जा रही है, जहां आम आदमी नशे के अवैध धंधे और उसमें संलिप्त अपराधियों की जानकारी सीधे सरकार को दे सकेगा.

मुख्यमंत्री योगी एक ही जगह पर कराएंगे माफिया और गैंगस्टर का काला चिट्ठा, पोर्टल पर जनता कर सकेगी अवैध कारोबार की शिकायत-NewsAsr

सीएम ने कहा कि बुलन्दशहर को जिस विकास से वंचित रखा गया,आज उसे मिल रहा है.यहां के जनप्रतिनिधि जब लखनऊ आते हैं, तो यहां के मुद्दों पर विचार विमर्श करते हैं.आज बुलंदशहर एनसीआर से जुड़ गया है.अब यहां पॉवर जेनरेशन प्लांट लग रहा है. गंगा की अविरलता-निर्मलता के लिए नमामि गंगे परियोजना के माध्यम से काम हो रहा है. खुर्जा की पॉटरी और सिकंदराबाद के औद्योगिक इकाइयों को आगे बढ़ाने के प्रयास रंग ला रहे हैं.निर्माणाधीन कल्याण सिंह मेडिकल कॉलेज का भी सीएम ने निरीक्षण किया. उन्होंने कहा,अगले सत्र से  एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू होगी. योगी ने जनसभा से ठीक पहले कल्याण सिंह राजकीय महाविद्यालय के निर्माण कार्यों का जायजा लिया. सीएम योगी ने कहा कि अब अगले सत्र से यहां एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू हो जाएगी और बेटियों के लिए नर्सिंग कॉलेज भी शुरू हो जाएगा.

जेवर एयरपोर्ट से बुलन्दशहर की तरक्की की बात करते हुए सीएम ने कहा कि बुलन्दशहर से महज 25 किलोमीटर दूर जेवर में एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है. एयरपोर्ट के बारे में तो कहा जाता कि अगर यह 50-55 किमी दूर भी हो तो मानो घर के आंगन में ही है. राजा महेंद्र प्रताप राज्य विश्वविद्यालय, डिफेंस कॉरिडोर, फ़िल्म सिटी, मेडिकल डिवाइस पार्क तैयार होने से बुलंदशहर की तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे. मुख्यमंत्री ने कोरोनाकाल में भरण-पोषण भत्ता दिए जाने,पारदर्शी ढंग से मुफ्त राशन वितरण से आम आदमी को मिले त्वरित लाभ पर संतोष जताया.