ATM मशीन में फेवीक्विक डालकर अटका देते थे कार्ड, फिर इस तरह देते थे ठगी को अंजाम

एटीएम मशीन में फैविक्विक लगाकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रुपए निकालने वाले गिरोह के चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

ATM मशीन में फेवीक्विक डालकर अटका देते थे कार्ड, फिर इस तरह देते थे ठगी को अंजाम

उत्तर प्रदेश की इटावा पुलिस ने एटीएम मशीन में फैविक्विक लगाकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रुपए निकालने वाले गिरोह के चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों के पास से पांच एटीएम कार्ड, पांच मोबाइल फोन, चार फर्जी हेल्पलाइन नंबर के स्टीकर, चौतीस हजार की नगदी, दो अवैध तमंचे, दो जिंदा कारतूस, दो चाकू और एक वैगनआर गाड़ी बरामद की है। गिरफ्तार सभी बदमाश हाथरस जनपद के सिकंदराराऊ के रहने वाले है।

बताते चलें एटीएम मशीन में चिपकना पदार्थ लगाकर ठगी करने वाले चार बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।एटीएम मशीन में चिपकना पदार्थ लगाकर कार्ड चिपक जाता था, जिसके बाद लोगों को गुमराह कर ठगी करते थे।

एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने बताया कि शुक्रवार को रतन नगर निवासी मनोज कुमार यादव के सा‌थ 40 हजार रुपये ठगी हो गई थी। सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज बदमाशों की तलाश की जा रही थी। इस दौरान मुखबिर की सूचना पर भरथना चौराहे से शनिवार शाम चार युवकों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपियों ने अपना हाथरस के सिकंदरा राऊ के पोरा गांव निवासी रामकुमार, देवेश, तरूण और दिनेश उर्फ डव्वू उर्फ राम विलास बताया।

आरोपियों ने बताया कि पहले एटीएम मशीन के आस-पास फर्जी हेल्पलाइन नंबर का स्टीकर चिपका देते थे। पर्ची पर जो नंबर लिखा होता था उसको एक साथी को देकर एटीएम मशीन से थोड़ी दूर पर खड़ा कर देते थे और एटीएम मशीन में कार्ड डालने वाली जगह पर गोंद चिपका देते थे और एटीएम से थोड़ी दूर पर जा कर खड़े हो जाते थे। कोई व्यक्ति जब एटीएम से पैसे निकालने आता था। उसके सा‌थ वह भी एटीएम में घुस जाते थे। व्यक्ति मशीन में कार्ड डालकर पैसे तो निकाल लेता है, लेकिन गोंद से चिपकने के कारण कार्ड बाहर नहीं निकलता है। इस दौरान आरोपी व्यक्ति का पिन कोड भी नंबर नोट कर लेते थे।

कार्ड न निकलले पर व्यक्ति को मशीन पर चिपके फर्जी नंबर की जानकारी देकर कॉल करने के लिए कहते थे। व्यक्ति जब नंबर पर कॉल करते ‌है, तो उनका एक साथी फोन पर व्यक्ति को बातों में फंसा गुमराह करने लगता है। इस दौरान एटीएम में मौजूद बदमाश पेचकश की मदद से कार्ड को निकाल लेता है और वहां से भाग जाते है। इसके बाद वह दूसरे एटीमएम से पैसे निकाल लेते थे। मनोज कुमार यादव निवासी रत्न नगर इटावा के साथ भी हुई ठगी भी आरोपियों ने ही की थी।