पकड़े गए 'बंटी बबली', लोगों को चूना लगाने वाले पति-पत्नी का ऐसे हुआ भंडाफोड़

पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग गलत तरीके से डॉक्यूमेंट तैयार कर सरकारी जमीन को बेचने का काम कर रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों शातिर ठग इमरान खान और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है.

पकड़े गए 'बंटी बबली', लोगों को चूना लगाने वाले पति-पत्नी का ऐसे हुआ भंडाफोड़

मथुरा-वृंदावन में जमीन की अवैध खरीद फरोख्त का रैकेट एक बार फिर सामने आया है. जानकारी के मुताबिक वृंदावन कोतवाली पुलिस ने हरियाणा के नूह के रहने वाले शातिर ठग पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है, जो वृंदावन कुंभ क्षेत्र यानी यमुना खादर की सरकारी जमीन को बेच रहे थे. 

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग गलत तरीके से डॉक्यूमेंट तैयार कर सरकारी जमीन को बेचने का काम कर रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों शातिर ठग इमरान खान और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है.

बता दे उत्तर प्रदेश के मथुरा से एक मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने सरकारी जमीन को झूठे कागजात बनाकर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. बताया जा रहा है पुलिस ने यहां ऐसे दो शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है, जो वृंदावन कुंभ क्षेत्र की सरकारी जमीन को बेचने की फिराक में थे. 

आरोप है कि दोनों सरकारी जमीन को बेचने का काम कर रहे थें. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं, क्षेत्र में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. 

जानकारी के मुताबिक यह गिरोह बहुत शातिर है. बताया जा रहा है कि यह गैंग सरकारी जमीन पर टेंट लगाकर 2100 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस लेकर प्लॉट बुक कर रहा था. इतना ही प्लॉट की कीमत के 40 प्रतिशत देने पर प्लॉट की रजिस्ट्री कर रहा था. 

साथ ही यह गिरोह एक योजना भी चला रहा था, जिसके तहत यह लोग 50 गज से 500 गज तक के प्लॉट किश्तों में बेचे जा रहे थे. फिलहाल, पुलिस ने दोनों शातिर ठगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस इनकी अपराधिक कुंडली खंगाल रही है. बताया जा रहा है कि इनके खिलाफ अलीगढ़ में भी अपराधिक मुकदमा दर्ज है.