प्यार में धोखा- पहले संबंध, फिर गर्भपात शादी का वादा और आखिर में मुंबई में दो लाख में बेचा

ये दर्दनाक वाकया उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से है जहाँ से प्यार में धोखा देने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस बात की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गयी है.

प्यार में धोखा- पहले संबंध, फिर गर्भपात शादी का वादा और आखिर में मुंबई में दो लाख में बेचा

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में प्यार में धोखा देने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. युवती ने अपने प्रेमी पर आरोप लगाया है कि शादी का झांसा देकर वो कई साल शारीरिक संबंध बनाता रहा. शादी की बात करने पर वह मुकर जाता था. घरवालों के दबाव बनाने के बाद शादी करने से पहले वह घुमाने के बहाने मुंबई ले गया. जहां उसे 2 लाख रुपये में बेच दिया. किसी तरह जान बचाकर वह घर लौटी और परिजनों को आपबीती सुनाई, जिसे सुनकर सभी दंग रह गए. 

जानकारी के अनुसार, पीड़िता लड़की गोंडा जिले के खोडारे थाना क्षेत्र की रहने वाली है. वो अपनी बुआ के यहां रहती थी. इसी गांव के रहने वाले अनिल से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था. युवती का कहना है कि अनिल ने बहला-फुसलाकर मेरे साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए. जब मैं शादी करने की बात करती थी तो वह नजरअंदाज कर देता था. इतना ही नहीं, मैं गर्भवती भी हो गई यह बात जब अनिल के घर वालों को पता चली तो उन्होंने सुलह की बात की. इसके बाद लड़के से शादी करने के एवज में पीड़िता का गर्भपात करा दिया.

पीड़िता ने जब शादी का दबाव बनाया तो अनिल ने कहा कि शादी करने से पहले आओ हम लोग मुंबई घूम आए. इसके बाद वो उस लड़की को लेकर मुंबई पहुंचा. वहां किसी को उसने अपनी प्रेमिका को महज 2 लाख रुपये में बेच दिया. जिसके बाद जब युवती को एहसास हुआ कि उसे बेचा जा चुका है तो वह किसी तरीके से जान बचाकर बस्ती आई और अपने बुआ को पूरी घटना बताई. जिसके बाद उसकी बुआ के घरवाले पुलिस अधीक्षक से मिलकर शिकायत की. 

पीड़िता ने बताया कि "मुंबई में उसने मुझे 10-15 दिन ठीक से रखा. इसके बाद एक दिन जुहू चौपाटी घुमाने ले गया और कहा कि तुम यहीं रुकना मैं अभी आ रहा हूं, लेकिन वो वापस नहीं आया. इसके बाद मेरे पास एक लड़की और एक लड़का आया. दोनों ने कहा कि मेरे साथ चलो, हमनें तुम्हें 2 लाख रुपये में खरीदा है. किसी तरह वहां से भागकर घर पहुंचने पर परिवार वालों को पूरी बात बताई. इसके बाद घरवालों ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर न्याय की गुहार लगाई."

वहीं, इस मामले में बस्ती पुलिस का कहना है कि केस में एफआईआर दर्ज हो गई है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है.