राष्ट्रपति से मिलेंगे सर्वखाप के चौधरी, पहलवानों के समर्थन में, कुरुक्षेत्र में महापंचायत आज

सोरम की सर्वखाप, सर्व समाज पंचायत ने एलान किया कि समाधान होने तक पहलवानों के लिए संघर्ष जारी रहेगा। खापों के प्रतिनिधि राष्ट्रपति और गृहमंत्री से मिलेंगे। पंचायत ने फैसला सुरक्षित कर लिया जिसे आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र की पंचायत में सर्वसम्मति से सुनाया जाएगा। 

राष्ट्रपति से मिलेंगे सर्वखाप के चौधरी, पहलवानों के समर्थन में, कुरुक्षेत्र में महापंचायत आज

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ और पहलवानों के समर्थन में सोरम के वैदिक कन्या इंटर कालेज में खाप चौधरियों की पंचायत बिना किसी निर्णय की घोषणा के संपन्न हुई। इस संबंध में पहलवानों के सम्मान के लिए देश भर की सर्वखाप के चौधरी राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे।

बता दे सोरम की सर्वखाप, सर्व समाज पंचायत ने एलान किया कि समाधान होने तक पहलवानों के लिए संघर्ष जारी रहेगा। खापों के प्रतिनिधि राष्ट्रपति और गृहमंत्री से मिलेंगे। पंचायत ने फैसला सुरक्षित कर लिया जिसे आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र की पंचायत में सर्वसम्मति से सुनाया जाएगा। 

भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने ऐलान किया कि खाप पंचायत का निर्णय सुरक्षित कर लिया है, इसे शुक्रवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में होने वाली महापंचायत में सुनाया जाएगा। खिलाड़ियों को हताश होने की जरूरत नहीं है। 

अब यह लड़ाई सर्व खाप लड़ेगा। खापों का प्रतिनिधि मंडल राष्ट्रपति से मिलेगा। देश के नामचीन पहलवानों के सम्मान की लड़ाई के लिए भाकियू की ओर से सोरम में बुलाई गई खाप चौधरियों की पंचायत के निर्णय पर सभी की नजर लगी हुई थी।

वैदिक कन्या इंटर कॉलेज के मैदान पर आयोजित सर्वखाप, सर्वसमाज प्रतिनिधियों की पंचायत में क्षेत्र के आमजन भी शामिल हुए। पंचायत में केंद्र सरकार पर निशाने साधे गए। पहलवानों के समर्थन में सर्वसमाज को एकजुट कर बड़े आंदोलन की रणनीति तैयार करने की बात उठी। सरकार को कठघरे में खड़ा किया गया।

बालियान खाप के चौधरी एवं भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत, पालम 360 के चौधरी सुरेंद्र सोलंकी, गठवाला खाप के थांबेदार श्याम सिंह मलिक, हरियाणा की कंडेला खाप के ओमप्रकाश, लाटियान खाप के चौधरी वीरेंद्र लाटियान, सर्वखाप मंत्री सुभाष बालियान, भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत समेत अन्य चौधरियों और थांबेदारों ने मंच पर ही फैसले के लिए काफी देर तक मंत्रणा की। 

भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि फैसला सुरक्षित कर लिया गया है। कुरुक्षेत्र की पंचायत में आने वाले लोगों के बीच फैसला रखा जाएगा। बेटियों की पीड़ा को अब राष्ट्रपति के समक्ष उठाया जाएगा। 

सोरम की सर्वखाप सर्वजातीय पंचायत में पहलवानों के समर्थन में नारा भी गूंजा। मंच से जय जवान, जय किसान और जय पहलवान का नारा दिया गया।  

लड़ाई कैसे लड़ी जाएगी, कौन-कौन शामिल रहेंगे, आंदोलन की दिशा और दशा क्या रहेगी? इन सब पर खाप चौधरियों ने मंथन कर निर्णय लिया, लेकिन फैसले का ऐलान मंच से नहीं किया। 

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि पहलवान बेटियों के सम्मान की लड़ाई पूरे देश में लड़ी जाएगी। साधु, संत समेत सर्व समाज को इसमें शामिल किया जाएगा। जरूरत पड़ी तो ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी और जगह-जगह पंचायतें होंगी।