संसद के अगले शीत सत्र के लिए कांग्रेस ने किया व्हिप जारी सभी को उपस्तिथ रहना होगा

कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा गया है कि "राज्यसभा में चर्चा के दौरान कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाया जाएगा। इसलिए सुबह 11 बजे से सदन स्थगित होने तक सदन में मौजूद रहें। साथ ही पार्टी के रुख का समर्थन करें।" संसद के अगले शीत सत्र के लिए कांग्रेस ने किया व्हिप जारी सभी को उपस्तिथ रहना होगा,

संसद के अगले शीत सत्र के लिए कांग्रेस ने किया व्हिप जारी सभी को उपस्तिथ रहना होगा

आने वाली 29 नवंबर से शुरू होने जा रहे संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रमुख विपाखी दल कांग्रेस ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया है। इस व्हिप के अंतर्गत सभी सांसदों को दोनों सदनों की कार्रवाई के दौरान उपस्थित रहने का आदेश दिया गया है। 

कांग्रेस पार्टी की ओर से कहा गया है कि 
"राज्यसभा में चर्चा के दौरान कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाया जाएगा। इसलिए सुबह 11 बजे से सदन स्थगित होने तक सदन में मौजूद रहें। साथ ही पार्टी के रुख का समर्थन करें।"
इसी तरह का व्हिप लोकसभा में भी जारी किया गया है। 

यही व्हिप भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी राज्यसभा सांसदों के लिए जारी किया गया है और संसद के पहले दिन उनसे उपस्थित रहने को कहा गया है। 

संसद के शीतकालीन सत्र में भारतीय जनता पार्टी की ओर से 26 नए विधेयक पेश करने की योजना है। इन विधेयकों में कृषि कानूनों को निरस्त करने वाला विधेयक भाजपा की प्राथमिकता पर रहेगा। नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली  कैबिनेट की ओर से इस कानून की वापसी के प्रस्ताव पर पिछले दिनों मुहर लगा दी गई थी।