उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपने 60 प्रत्याशियों की लिस्ट जल्द ही जारी कर सकती है

State-news, rajyo-se, news-asr, uttar-pradesh, uttarpradesh-news, yogi, yogi-aditynath, vidhan-sabh-chunav, UP-Eclection-2022, उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपने 60 प्रत्याशियों की लिस्ट जल्द ही जारी कर सकती है

उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपने 60 प्रत्याशियों की लिस्ट जल्द ही जारी कर सकती है

२०२२ में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अघोषित तौर पर अपने करीब 60 नेताओं को चुनाव में उतरने की हरी झंडी दिखा चुकी है।

कोंग्रेस की उत्तर प्रदेश महासचिव प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर पार्टी के अखिल भारतीय सचिव वास्तविक जमीनी हकीकत को देखते हुए उम्मीदवारों के चयन पर फैसला ले रहे हैं।

जानकार बता  है कि कांग्रेस पार्टी की संस्कृति में ऐसा पहली बार हो रहा है जब बिना स्क्रीनिंग कमेटी के सीधे उम्मीदवारों के चयन पर  निर्णय लिया जा रहा है।

कांग्रेस के ही एक और सचिव के मुताबिक, कुछ मौजूदा विधायकों साथ ही कुछ पूर्व विधायकों और अपने अपने क्षेत्र में अच्छी पकड़ प्रभाव  रखने वाले लगभग 60 नेताओं को चुनावी तैयारियों में जुट जाने के लिए कह दिया गया है।

इन विधानसभाओं में इसके लिए बाकायदा जमीनी सर्वे करवाया जा रहा है और महासचिव की संस्तुति के बाद ही इन उमीदवारो को हरी झंडी दी गई है।

कांग्रेस पार्टी इन सभी की जीत की संभावना और पुराने प्रदर्शन के आधार पर ही विधान सभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार उतार रही है।