सपा सांसद के विवादित बोल- भारत कभी हिन्दू राष्ट्र नहीं बन सकेगा, CM योगी ने कहा था- भारत हिंदू राष्ट्र था, है और रहेगा

बर्क ने कहा है कि भारत यानी हिन्दुस्तान न कभी हिंदू राष्ट्र था,  न ही हिंदू राष्ट्र है और न ही भविष्य में कभी हिंदू राष्ट्र बन सकेगा. सपा सांसद ने कहा कि मुस्लिम ही नही ,हिंदुस्तान में रहने वाले लोग अन्य लोग कभी हिंदू राष्ट्र की बात को स्वीकार नही करेंगे. सपा सांसद यहां तक कह गए कि असली मजहब सिर्फ इस्लाम है , कुरान शरीफ आसमानी किताब है , दुनियावी किताब नहीं. लिहाजा साधु संतो को इस्लाम के खिलाफ फतवा देने का कोई अधिकर नही है. 

सपा सांसद के विवादित बोल- भारत कभी हिन्दू राष्ट्र नहीं बन सकेगा, CM योगी ने कहा था- भारत हिंदू राष्ट्र था, है और रहेगा

सीएम योगी के बयान 'भारत हिंदू राष्ट्र था, है और रहेगा' पर सपा सांसद शफीक उर रहमान बर्क ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि भारत न कभी हिंदू राष्ट्र था, न है और न ही कभी होगा. बर्क ने महामंडलेश्वर यतींद्र आनंद गिरी के बयान 'इस्लाम मानवता का धर्म नहीं' पर गिरी को कुरान पढ़ने समझने के बाद कुछ बोलने की नसीहत भी दी.
 बता दे उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क के फिर विवादित बोल सामने आए हैं. बर्क ने कहा है कि भारत यानी हिन्दुस्तान न कभी हिंदू राष्ट्र था,  न ही हिंदू राष्ट्र है और न ही भविष्य में कभी हिंदू राष्ट्र बन सकेगा. सपा सांसद ने कहा कि मुस्लिम ही नही ,हिंदुस्तान में रहने वाले लोग अन्य लोग कभी हिंदू राष्ट्र की बात को स्वीकार नही करेंगे. सपा सांसद यहां तक कह गए कि असली मजहब सिर्फ इस्लाम है , कुरान शरीफ आसमानी किताब है , दुनियावी किताब नहीं. लिहाजा साधु संतो को इस्लाम के खिलाफ फतवा देने का कोई अधिकर नही है. 
डॉ शफीकुर्रहमान बर्क ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना दोस्त बताते हुए कहा कि वह हिन्दू राष्ट्र वाली बात जो कह रहे हैं, वह गलत कह रहे हैं. भारत न हिन्दू राष्ट्र था और न है और न रहेगा. बाबा धीरेन्द्र शास्त्री भी हिन्दू राष्ट्र की बात कर रहे हैं लेकिन मुसलमान इसे बर्दाश्त नहीं करेगा.
समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि इस्लाम तो इंसानियत और भलाई का धर्म है. मुसलमानों के अच्छे व्यवहार और इस्लाम की अच्छी बातों से प्रभावित बहुत से गैर मुस्लिमो ने इस्लाम धर्म को स्वीकार किया है. मुसलमान इंसानों की सेवा के लिए आये हैं, चाहे वह किसी देश भी देश में रहते हो, उन्हें लोगों की सेवा करनी चाहिए. हर देश में इस्लाम मौजूद है और हमारी ज़िम्मेदारी यह है कि हम गरीबों और हर इंसान की मदद करें चाहे वह किसी भी धर्म या जाति का हो उसकी मदद करें. सपा सांसद ने कहा की पहले इस्लाम को समझें और पढ़े तब कोई बात इस्लाम से सम्बंधित कहें.