हनुमान जी की प्रतिमा लगाने को लेकर विवाद, थानेदार के वाहन पर पथराव- 7 लोग हिरासत में लिए गए

ग्राम सभा की जमीन में ग्राम प्रधान एवं उनके समर्थकों द्वारा अवैध तरीके से हनुमान प्रतिमा लगाए जाने एवं कब्जा करने को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे से भिड़ गए।

हनुमान जी की प्रतिमा लगाने को लेकर विवाद, थानेदार के वाहन पर पथराव- 7 लोग हिरासत में लिए गए

बलिया जनपद के गडवार थाना क्षेत्र के बहादुरपुर कारी ग्राम पंचायत में ग्राम सभा की जमीन में ग्राम प्रधान एवं उनके समर्थकों द्वारा अवैध तरीके से हनुमान प्रतिमा लगाए जाने एवं कब्जा करने को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया।  इस दौरान दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे से भिड़ गए।  

विवाद होने के बाद 34 नामजद सहित 40 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं गांव में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात कर दी गई है। हनुमानजी की प्रतिमा पुलिस ने कब्जे में लेते हुए बल प्रयोग कर बवालियों को खदेड़ दिया। इस मामाले में ग्राम प्रधान समेत सात लोग हिरासत में हैं। वहीं जानकारी होने के बाद एएसपी समेत कई अफसर मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

बहादुरपुर कारी के पुरवा पृथ्वीबांध में हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर बवाल हो गया। रविवार को मध्य रात्रि मामले को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। उनके बीच मारपीट हाे गई। घटनास्थल पर पुलिस पहुंची, मगर आक्रोशित लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया, इससे गड़वार के थानेदार का वाहन तोड़ दिया गया। बाद में पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। बवाली खदेड़े गए और पुलिस ने प्रतिमा को अपने कब्जे में ले लिया।

थानेदार की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई कुछ लोगों को मामूली चोटें भी आई।  बताया जा रहा है कि प्रतिमा को थाने में रखवा दिया गया है।  गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है।  मामले में 34 लोगों को नामजद किया गया है।  कुल 40 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।  पृथ्वीबांध में पूर्व प्रधान ने 15 लोगों को ग्राम समाज की जमीन को पट्टा किया था।  गांव वालों का कहना है कि पट्टे वाली जमीन पर छठ त्योहार का घाट और पूजन कई सालों से होता आ रहा है।  ग्राम प्रधान सहित ग्रामीणों मे उस जमीन पर हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित की जाने लगी तो विरोध करते हुए पट्टाधारक लामबंद हो गए।