काशी विश्वनाथ धाम जैसा कॉरिडोर अयोध्या में भी बनेगा, योगी सरकार का फैसला

काशी विश्वनाथ धाम जैसा कॉरिडोर अयोध्या में भी बनेगा, योगी सरकार का फैसला

राजधनी लखनऊ के लोकभवन में आज सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई. इस दौरान 13 अहम प्रस्ताव पर मुहर लगी. 11 नगर पंचायत और नगर पालिका परिषद का सीमा विस्तार संबंधी नगर विकास विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है. नगर पंचायतों के गठन व विस्तारीकरण के प्रस्ताव को पास किया गया है. वाराणसी नगर निगम की सीमा का विस्तार होगा,रामनगर नगरपालिका परिषद को इसमें समाहित किया गया.मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना को मंजूरी मिल गी है. इस योजना के अंतर्गत मास्टरप्लान बनाये जाएंगे, जनप्रतिनिधियों की सलाह ली जाएगी।

योगी सरकार ने आज कैबिनेट में बड़ा फैसला लिया है.अब अयोध्या में भी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्ज पर रामनगरी में कॉरिडोर  बनेगा. हनुमानगढ़ी से लेकर राम मंदिर के चारों तरफ से कॉरिडोर बनाया जाएगा. अयोध्या में भव्य और दिव्य कॉरिडोर होगा. सरकार ने अब तक अयोध्या में हजारों करोड रुपए अलग-अलग कार्यों के लिए दिया हैं, लेकिन अब कैबिनेट की मुहर के बाद अयोध्या में कॉरिडोर होगा जो विश्वस्तरीय कॉरिडोर होगा. इसके लिए पैटर्न विभाग ने अपनी कार्ययोजना भी तैयार कर ली है. 

पर्यटन मंत्री ने बताया कि जल्दी हम अयोध्या को  त्रेता युग वाली राम नगरी बनाएंगे, जो प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी का सपना है. भगवान राम हमारे आदर्श हैं. वैसे तो सरकार अयोध्या धाम में राम एयरपोर्ट के साथ-साथ अयोध्या का रेलवे स्टेशन भी राम मंदिर के नक्शे जैसा बन रहा है.अयोध्या राममंदिर के आस पास सड़क मार्ग का निर्माण व सौंदर्यकरण होगा. राममंदिर के मुख्यमार्ग पर सारी नगरीय सुविधाओं के साथ मॉडल सिटी के तौर विकसित होगा.