तूफान बिपरजॉय का राजस्थान में कहर, बारिश ने 25 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, ये जिले भी पानी-पानी

तूफानी तबाही के कारण 500 से अधिक गांवों में ब्लैक आउट घोषित कर दिया गया है। NDRF-SDRF की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जा रही हैं।

तूफान बिपरजॉय का राजस्थान में कहर, बारिश ने 25 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, ये जिले भी पानी-पानी

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अब राजस्थान में कहर मचा रहा है। प्रदेश के कई जिलों में बीते 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश हो रही है साथ ही तेज हवा भी चल रही है, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बाड़मेर में बाढ़ जैसे हालात हैं, सिरोही और जालोर में भी भारी बारिश से हालात बिगड़ गए हैं।

इस तूफानी तबाही के कारण 500 से अधिक गांवों में ब्लैक आउट घोषित कर दिया गया है। NDRF-SDRF की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जा रही हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के आठ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, इससे हालात और भी खराब हो सकते हैं। 

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के असर से बाड़मेर में शुरू हुई बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। यहां बीते शुक्रवार शाम से ही हल्की बारिश शुरू हो गई जो अब भी जारी है। इससे शहर में बाढ़ जैसे हालात बन गए है। बारिश ने बाड़मेर जिले में 25 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

मौसम विभाग ने बाड़मेर, जालोर और सिरोही में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। पाली और जोधपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। झुंझुनू, जैसलमेर, बीकानेर, अजमेर, चूरू, सीकर, उदयपुर, नागौर,  जयपुर, जयपुर शहर, राजसमंद, अलवर, करौली, सवाई माधोपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, टोंक, दौसा, कोटा और बूंदी के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।