मुफ्त में रेल यात्रा करने वाले पुलिसकर्मियों को डीजीपी ने दी चेतावनी, शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी

डीजीपी की तरफ से जारी निर्देशों में कहा गया है कि रेल में लाखों देशवासियों के अलावा विदेशी भी यात्रा करते हैं। यदि वर्दीधारी पुलिसकर्मी यात्रा के दौरान कोई अनुचित आचरण करता है तो सोशल मीडिया के माध्यम से इसका संदेश अल्प समय में लाखों लोगों तक पहुंच जाता है

मुफ्त में रेल यात्रा करने वाले पुलिसकर्मियों को डीजीपी ने दी चेतावनी, शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी

डीजीपी डीएस चौहान ने मुफ्त में रेल यात्रा करने वाले पुलिसकर्मियों को सख्त लहजे में चेतावनी दी है कि रेल यात्रा के नियमों का उल्लंघन एवं रेलकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने पर विधिक एवं विभागीय कार्रवाई की जाएगी। 
हाल ही में एक ट्रेन के एसी कोच में मुफ्त यात्रा कर रहे पुलिसकर्मियों ने एक टीटीई के साथ दुर्व्यवहार किया था जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस संबंध में रेलवे की तरफ से डीजीपी को पत्र भी लिखा गया था।
डीजीपी की तरफ से जारी निर्देशों में कहा गया है कि रेल में लाखों देशवासियों के अलावा विदेशी भी यात्रा करते हैं। यदि वर्दीधारी पुलिसकर्मी यात्रा के दौरान कोई अनुचित आचरण करता है तो सोशल मीडिया के माध्यम से इसका संदेश अल्प समय में लाखों लोगों तक पहुंच जाता है। ऐसे अनुचित कृत्यों से शासन और पुलिस विभाग की छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। 
इस तरह की घटनाएं गत 10 मार्च को अमरनाथ एक्सप्रेस और 14 मार्च को अर्चना एक्सप्रेस में यात्रा के दौरान सामने आ चुकी हैं। राजकीय कार्य से यात्रा करने वाले पुलिसकर्मियों को राज्य सरकार यात्रा भत्ता प्रदान करती है। प्रत्येक पुलिसकर्मी का उत्तरदायित्व है कि वह यात्रा के दौरान ऐसा काेई आचरण न करें, जिससे पुलिस विभाग की छवि धूमिल हो।