Delhi Murder Case: वजह आई सामने- हिंदू दोस्त से नफरत करता था साहिल, हाथ का टैटू बना साक्षी की मौत का कारण

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी साहिल और नाबालिग लड़की काफी समय से अच्छे दोस्त थे. दोनों का 27 मई को किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया. इसके बाद दोनों की आपसे में बात बंद हो गई. 

Delhi Murder Case: वजह आई सामने- हिंदू दोस्त से नफरत करता था साहिल, हाथ का टैटू बना साक्षी की मौत का कारण

देश की राजधानी दिल्ली के शाहबाद डेयरी में दिन दहाड़े 16 साल की नाबालिग लड़की की चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी जाती है. इस खबर को देखने, सुनने और पढ़ने वाले सभी हैरान हैं कि आखिर कोई इंसान ऐसा कैसे कर सकता है. इस घटना ने सबके दिल झकझोर कर रख दिए. 

वह चाकु से नाबालिग पर हमला करता रहा. उसे चाकु से गोदता रहा. पत्थर से कुचलता रहा और आसपास के लोग अनदेखा कर निकलते रहे. पुलिस के द्वारा आरोपी की पहचान कर ली गई है. आरोपी युवक का नाम साहिल है. साहिल ने नाबालिग लड़की को क्यों मारा इसकी वजह सामने  आ गई है. 

सूत्रों के मुताबिक - साक्षी की हत्या करने के बाद साहिल अपना मोबाइल फोन बंद करके बुलंदशहर अपनी बुआ शम्मो के घर चला गया था. जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है. साक्षी की दोस्ती प्रवीन नाम के लड़के से भी थी, जिसके नाम का टैटू साक्षी ने अपने हाथ पर गुदवाया हुआ था. जिससे बेहद नफरत करता था साहिल.  

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी साहिल और नाबालिग लड़की काफी समय से अच्छे दोस्त थे. दोनों का 27 मई को किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया. इसके बाद दोनों की आपसे में बात बंद हो गई. 

एक दिन बाद यानी 28 मई को लड़की बर्थडे पार्टी में जा रही थी तो उसी वक्त साहिल ने उस पर हमला किया और उसकी हत्या कर दी. अभी तक जो जानकारी सामने आई उसके अनुसार दोनों के बीच मामूली बात को लेकर झगड़ा हुआ. दोनों संबंध में थे और साहिल इसी बात को लेकर भड़का हुआ था.  

साहिल की उम्र 20 साल बताई जा रही है. वह पेशे से मैकेनिक है औऱ दिल्ली में ही रहता है. नाबालिग की हत्या करने के बाद वह फरार हो गया था लेकिन पुलिस ने उसको पकड़ लिया है. 

सूत्रों के हवाले से खबर है कि साहिल ने नाबालिग से अपनी पहचान छुपाई थी. रिपोर्टों के मुताबिक साहिल हाथ पर कलावा बांधता था. अपने को हिंदू बताता था. शायद उसकी इसी छलावे में साक्षी फंस गई. 

पुलिस के बड़े अधिकारी इस मामले को लेकर कुछ भी कहने से बच रहे हैं. पुलिस का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है. जल्द इस मामले में पूरा खुलासा किया जाएगा. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार नाबालिग लड़की की आंखों में कई सपने थे. वह पढ़- लिख कर कुछ बड़ा करना चाहती थी. नाबालिग अभी जिंदगी जीने की कोशिश ही कर रही थी कि साहिल की हैवानियत ने उसकी जान ले ली. एक 16 साल की लड़की को जिस तरह साहिल ने मारा वह भयंकर खौफनाक है.  

हत्या के सीसीटीवी वीडियो को देखकर हर कोई दहल गया. लगातार 20 बार चाकूओं से वार उसके बाद पत्थरों से कुचल डाला. इस हत्याकांड की वजह जो कुछ भी रही हो. लेकिन इस प्रकार की हैवानियत को कोई भी इंसान और सामाज स्वीकार नहीं करेगा.

बता दे कि पुलिस ने मामले की गंभीरता को भांपते हुए नाबालिग की हत्या के आरोपी साहिल को बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद पहली बार बेटी की मां मीडिया के सामने आई और बातचीत की। मां ने बातचीत में बताया कि मेरी बेटी पढ़ने में बहुत अच्छी थी, अभी उसने 10वीं पास किया था। वो बीते 10 दिन से अपनी सहेली नीतू के घर पर रह रही थी। मुझे नहीं पता था कि साहिल उसे मार डालेगा। 

पुलिस पड़ताल में आरोपी की पहचान साहिल पुत्र सरफराज के रूप में हुई। नाबालिग लड़की परिवार संग ई-36 जेजे कॉलोनी में रहने वाले थी। पुलिस ने बताया दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। इसके बाद इस वारदात को अंजाम दिया गया। पुलिस ने 24 घंटे से भी कम समय में आरोपी को बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया।