दुबई के NRI ससुर ने दामाद पर लगाया 107 करोड़ की ठगी का आरोप

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके दामाद द्वारा की जा रही धोखाधड़ी उसके खिलाफ हुई ईडी की रेड के बाद शुरू हुई। रेड के बाद ईडी ने उस पर चार करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था

दुबई के NRI ससुर ने दामाद पर लगाया 107 करोड़ की ठगी का आरोप

ससुर और दामाद की बीच फ्रॉड का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दुबई में रहने वाले एक भारतीय मूल के व्यापारी अब्दुल लाहिर हसन  की बेटी ने जब साल 2017 में केरल के एक इलाके कासरगोड में रहने वाले एक लड़के से शादी की, तब अब्दुल हसन ने सोचा भी नहीं होगा कि पांच साल बाद उनका दामाद उन्हें कथित तौर पर 107 करोड़ का चूना लगाएगा. 

इसके अलावा दामाद पर बेटी को दिए हुए सोने के 1000 गहने भी अपने कब्जे में करने का आरोप है. अब्दुल हसन की अलुवा पुलिस में तीन महीने पहले की गई शिकायत के अनुसार, NRI कारोबारी का दामाद मोहम्मद हाफीज़, कथित तौर पर अपने ससुर की कुछ संपत्तियों का मालिकाना हक लेने में भी कामयाब रहा.

क्योंकि यह शिकायत 100 करोड़ रुपए के बारे में भी और आरोपी गोवा में बताया जाता है, यह जांच अब केरल पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंप की गई है.  

अब्दुल हसन ने शिकायत के अनुसार, एक टीवी चैनल को बताया कि अलुवा पुलिस आरोपी को पकड़ने या उसे पूछताछ के लिए बुलाने में नाकाम रही. इतना ही नहीं पुलिस दामाद को दी गई ₹ 1.5 करोड़ की कार भी वापस रिकवर नहीं करवा पाई. हसन ने कहा कि यह धोखाधड़ी तब शुरू हुई जब उनके दामाद ने ईडी की एक रेड के बाद फाइन भरने के नाम पर 4 करोड़ रुपए मांगे.  इसके बाद कई बहानों से, जैसे ज़मीन खरीदने के नाम पर या फुटवीयर शोरूम खोलने के नाम पर दामाद उनसे करीब 92 करोड़ लेने में कामयाब रहा.   

एक पुलिस अफसर ने बताया कि हसन के दामाद ने यह काम अकेले नहीं किया. उसके साथ अक्षय थॉमस वैद्यन नाम का एक साथी भी था. जानकारी के अनुसार अब्दुल लाहिर हसन ने दोनों को पुलिस में दर्ज की गई शिकायत में नामजद करवाया है.