ED ने लम्बी पूछताछ के बाद मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को किया गिरफ्तार

अब्बास अंसारी को पूछताछ के लिए ईडी ने प्रयागराज दफ्तर में बुलाया था। वहां उनसे करीब 9 घंटे तक ईडी की टीम ने पूछताछ की, लेकिन अब्बास अंसारी ईडी के पूछे गए सवालों के सही-सही जवाब नहीं दे सके। इसके बाद पहले ईडी ने अब्बास को हिरासत में ले लिया।

ED ने लम्बी पूछताछ के बाद मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चली पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने अब्बास अंसारी से 9 घंटे तक पूछताछ की, जिसके बाद उन्हें देर रात गिरफ्तार कर लिया गया।

इस दौरान ईडी दफ्तर में भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात रहा।  गिरफ्तारी के समय वहां मौजूद अब्बास अंसारी के वकील और निजी सहायकों को भी कोई सूचना नहीं दी गई है। पूछताछ के बाद उसका मेडिकल कराया गया। उसके ड्राइवर से भी पूछताछ की गयी है।

अब्बास अंसारी को पूछताछ के लिए ईडी ने प्रयागराज दफ्तर में बुलाया था। शुक्रवार की दोपहर करीब 2 बजे अब्बास अंसारी ईडी के ऑफिस पहुंचे थे। वहां उनसे करीब 9 घंटे तक ईडी की टीम ने पूछताछ की, लेकिन अब्बास अंसारी ईडी के पूछे गए सवालों के सही-सही जवाब नहीं दे सके। ईडी ने ने 90 सवाल पूछे। इसके बाद पहले ईडी ने अब्बास को हिरासत में ले लिया। इस दौरान ईडी ऑफिस के बाहर पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ने लगी और धीरे-धीरे ईडी दफ्तर पूरी तरह से पुलिस छावनी में बदल गया। भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई और फिर देर रात अब्बास अंसारी को ईडी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। 

मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद है। मनी लांड्रिंग की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्तार के बेटे मऊ विधायक अब्बास अंसारी, पत्नी आफ्शा अंसारी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। अब्बास को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई। इस मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने अब्बास को नोटिस भेजा था।

शुक्रवार को अब्बास अपने चालक रवि शर्मा और साथी कलीम के साथ प्रयागराज पहुंचा। कलीम ने बताया कि सुबह 11 बजे जेके होटल पहुंचे। वहां से दोपहर एक बजे प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में गए। एक घंटे बाद विधायक अब्बास को पूछताछ के लिए अंदर बुलाया गया। इसके बाद चालक रवि से पूछताछ हुई। शाम को कलीम को बुलाया और जानकारी लेकर उसे छोड़ दिया। रात 11 बजे अब्बास को गिरफ्तार कर मेडिकल परीक्षण कराया गया।