Emergency Anniversary : बीजेपी मना रही है काला दिवस, नोएडा को कई सौगात देंगे सीएम योगी

भाजपा आपाताकाल की याद में रविवार को पूरे प्रदेश में कांग्रेस को घेरते हुए काला दिवस मना रही है. इस अभियान के तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गौतमबुद्ध नगर पहुंच चुके हैं और एक सार्वजनिक बैठक को अपना संबोधन भी देंगे. 

Emergency Anniversary : बीजेपी मना रही है काला दिवस,  नोएडा को कई सौगात देंगे सीएम योगी

भाजपा आपाताकाल की याद में रविवार को पूरे प्रदेश में कांग्रेस को घेरते हुए काला दिवस मना रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित अन्य नेताओं ने इसे भारतीय इतिहास का सबसे काला दिन बताया. वहीं इसके खिलाफ आवाज उठाने वाले लोगों के संघर्ष को याद किया.

इस अभियान के तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गौतमबुद्ध नगर पहुंच चुके हैं और एक सार्वजनिक बैठक को अपना संबोधन भी देंगे. 

जानकारी के लिए बता दे कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आगुआई में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने साल 1975 में आपातकाल की घोषणा की थी और फिर पूरे देश को इसी आपातकाल में लंबे समय तक जीना पड़ा था. 

आपको बता दें कि 25 जून 1975 से लेकर 21 मार्च 1977 को आपातकाल को प्रभावी रखा गया था. आज इस आपातकाल को 48 साल पूरे हो गए. 

वहीं अन्य नेताओं की बात करें तो उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कैराना, मेरठ व गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र में आयोजित होने वाली जनसभाओं में अपना संबोधन देंगे. 

इस अभियान के तहत देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी और केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी संग खेरागढ़ के साथ ही आगरा में आयोजित कई सार्वजनिक सभाओं को अपना संबोधन देंगी. 

सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम की बात करें तो करीब आठ घंटे के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा में होंगे और नोएडा से जुड़ी कई परियोजनाओं का वो इस दौरान लोकार्पण करेंगे और कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे साथ ही उनके जनसभा को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है. ग्रेटर नोएडा में आयोजित समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे और फैक्टरी का लोकार्पण भी करेंगे. 

रविवार को नोएडा शिल्पहाट के पास सुबह के 10:25 बजे सीएम हेलीकॉप्टर से उतरेंगे और फिर सेक्टर-21ए के रामलीला मैदान बाई रोड पहुंचेंगे जहां वो नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के  कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. 124 परियोजनाएं हैं जोकि 1718 करोड़ की हैं.