फेसबुक का ब्लैकमेलर चढ़ा पुलिस के हत्थे, लड़कियों से दोस्ती कर बनाता था गंदे वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक का इस्तेमाल कर भोली-भाली लड़कियों से दोस्ती करता था. फिर बाद में वह उनकी फोटो को एडिट कर अश्लील वीडियो बनाता था. वीडियो बनाने के बाद वो उन्हें ब्लैकमेल कर मोटी रकम भी वसूलता था.

फेसबुक का ब्लैकमेलर चढ़ा पुलिस के हत्थे, लड़कियों से दोस्ती कर बनाता था गंदे वीडियो

डिजिटल इंडिया में अब जिस तरह मोबाइल का क्रेज बढ़ रहा है, ठीक वैसे ही मोबाइल से जुड़े साइबर अपराध में भी इजाफा हो रहा है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का है. जहां सोशल मीडिया पर एक शख्स पहले लड़कियों से दोस्ती करता था और उसके बाद ब्लैकमेलिंग का डर्टी गेम शुरू होता था. आरोपी को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

गाजियाबाद की खोड़ा पुलिस ने शातिर अपराधी निधीश चंद्रन को गिरफ्तार किया है. जो बड़े ही शातिर तरीके से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक का इस्तेमाल कर भोली-भाली लड़कियों से दोस्ती करता था. फिर बाद में वह उनकी फोटो को एडिट कर अश्लील वीडियो बनाता था. वीडियो बनाने के बाद वो उन्हें ब्लैकमेल कर मोटी रकम भी वसूलता था. ऐसी घटना को अंजाम देने वाले जालसाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

इस मामले में एसपी सिटी द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पकड़ा गया बदमाश निधीश चंद्रन  मूल रूप से केरल का रहने वाला है. वह फेसबुक के जरिए लड़कियों से दोस्ती कर उनके फोटो एडिट करने के बाद उनकी अश्लील वीडियो बनाकर, उन्हें ब्लैकमेल करता था. निधीश एडिट की गई फोटो वीडियो को युवती के परिजन और जानकार को भेजने की बात कहकर उनसे पैसा वसूल करता था. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.