प्रसिद्द Naturopath डॉ अमित कपूर ने लगाया महोली में निःशुल्क चिकित्सा शिविर, सैकड़ो लोगो को मिला फायदा

ग्राम प्रधान सर्वेश सिंह चौहान द्वारा आयोजित इस प्राकृतिक चिकित्सा शिविर में डॉ अमित कपूर ने कैंप में आये विभिन्न मरीजों की अलग अलग समस्याएं जैसे कमर का दर्द, गर्दन का दर्द(सरवाईकल ), जोड़ो का दर्द (कन्धा, घुटना आदि), माइग्रेन(सिर दर्द), गठिया(अर्थराइटिस), कंधे की जकड़न, रक्तचाप(हाई - ब्लडप्रेशर, लो-ब्लडप्रेशर ), मधुमेह, सायटिका, स्लिप डिस्क, यूरिक एसिड, एसिडिटी / गैस, पाचन शक्ति, कब्ज, मोटापा, नेत्ररोग, मानसिक रोग, अनिद्रा, डिप्रेशन,अस्थमा (दमा), साइनस, महिला रोग आदि जैसी बीमारियों का आधुनिक मशीनों के द्वारा तुरंत मौके पर ही इलाज किया।

प्रसिद्द Naturopath डॉ अमित कपूर ने लगाया महोली में निःशुल्क चिकित्सा शिविर, सैकड़ो लोगो को मिला फायदा

बीते रविवार को लखनऊ के सुप्रसिद्ध प्राकृतिक चिकित्सा के विशेषज्ञ डॉ अमित कपूर ने अपनी टीम के साथ बीकापुर विधानसभा के अंतर्गत आने वाली आदर्श ग्राम सभा महोली के पंचायत भवन में ग्राम प्रधान सर्वेश सिंह चौहान के सहयोग से निःशुल्क प्राकृतिक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। इस अवसर पर आस पास के सैकड़ो लोगो ने शिविर में अपनी अपनी समस्याएं बताई और उनका इलाज मौके पर ही करवा कर लाभान्वित हुए। 

ग्राम प्रधान सर्वेश सिंह चौहान द्वारा आयोजित इस प्राकृतिक चिकित्सा शिविर में डॉ अमित कपूर ने कैंप में आये विभिन्न मरीजों की अलग अलग समस्याएं जैसे कमर का दर्द, गर्दन का दर्द(सरवाईकल ), जोड़ो का दर्द (कन्धा, घुटना आदि), माइग्रेन(सिर दर्द), गठिया(अर्थराइटिस), कंधे की जकड़न,  रक्तचाप(हाई - ब्लडप्रेशर, लो-ब्लडप्रेशर ), मधुमेह, सायटिका, स्लिप डिस्क, यूरिक एसिड, एसिडिटी /  गैस, पाचन शक्ति, कब्ज,  मोटापा,  नेत्ररोग,  मानसिक रोग, अनिद्रा, डिप्रेशन,अस्थमा (दमा), साइनस, महिला रोग आदि जैसी बीमारियों का आधुनिक मशीनों के द्वारा तुरंत मौके पर ही इलाज किया।  

आये हुए एक मरीज जो कि जोड़ो के दर्द से काफी समय से परेशान चल रहे थे, उसके अनुसार डॉ कपूर ने उसके जोड़ो के दर्द को Acupressure पॉइंट्स और मसाज थेरेपी के द्वारा तुरंत ठीक कर दिया। एक और महिला मरीज जो कमर दर्द से बहुत परेशान थी उसको भी अत्याधुनिक मशीन के द्वारा पॉइंट्स थेरेपी की सहायता से आराम मिला। 

डॉ कपूर के साथ आये हुए वरिष्ठ थेरेपिस्ट तरुण गुप्ता ने गठिया, सायटिका, हाई - ब्लडप्रेशर, लो-ब्लडप्रेशर के कई मरीजों को मौके पर ही इलाज कर फायदा पहुंचाया। तरुण गुप्ता ने बात करते  हुए बताया की जितने भी लोग उनके पास इलाज के लिए पहुंचे उनको Acupressure पॉइंट्स के बारे में बता कर प्रशिक्षण भी दिया गया है।  जिससे वो भी फ़ोन पर या व्हाट्सप्प के माध्यम से डॉ अमित कपूर से जुड़ कर अपने सवाल पूछ कर स्वयं से इलाज कर सकते है। किसी भी व्यक्ति को कोई भी जानकारी एवं इलाज के प्रति कोई भी समस्या हो तो डॉक्टर अमित कपूर के नंबर 8303699990 पर व्हाट्सएप कर के उसका समाधान ले सकता है। 

इस अवसर पर ग्राम प्रधान सर्वेश सिंह चौहान ने बताया कि शिविर में आये हुए सभी मरीजों को डॉ अमित कपूर की संस्था क्यूरेटिव थेरेपी के सहयोगियों ने डॉ कपूर के दिशा निर्देशों के अनुसार पूरा समय दे कर मरीजों का इलाज किया। इस निःशुल्क प्राकृतिक चिकित्सा शिविर में लोगो ने यह भी जाना कि गंभीर समस्यायों का इलाज बिना दवाइयों के भी प्राकृतिक रूप से संभव हो सकता है। अंत में डॉ कपूर ने प्राकृतिक चिकित्सा के महत्त्व से भी आये हुए मरीजों को जागरूक किया।