सुहागरात के कुछ घंटों बाद दूल्हे को इस हाल में देख चीख पड़ी दुल्हन, परिवार बोला- बेटा तूने ऐसा क्यों किया

सोमवार को दिन भर ढोलक की थाप पर मंगल गीत गूंजे, लेकिन मंगलवार सुबह पति श्रवण की मौत की जानकारी से पुष्पा बदहवास हो गई। वह बार बार गश खाकर गिरती रही। परिजनों ने किसी तरह उसे संभाला। सुहागरात मनाने के बाद एक दूल्हे ने आत्महत्या कर लिया। दूल्हे द्वारा ऐसा कदम क्यों उठाया गया इसके बारे में किसी को जानकारी नहीं है।

सुहागरात के कुछ घंटों बाद दूल्हे को इस हाल में देख चीख पड़ी दुल्हन, परिवार बोला- बेटा तूने ऐसा क्यों किया

उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद में सुहागरात मनाने के बाद एक दूल्हे ने आत्महत्या कर लिया। दूल्हे द्वारा ऐसा कदम क्यों उठाया गया इसके बारे में किसी को जानकारी नहीं है। वहीं दूल्हे की मौत के बाद जहां दूल्हे के परिवार में मातम पसरा हुआ है वहीं दुल्हन का भी रो-रो कर बुरा हाल है।

बता दें कि कासिमपुर थाना इलाके के भीटी गांव में शादी के चौथे दिन ही युवक ने फंदा लगाकर जान दे दी। घटना से परिजन सकते में आ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

भीटी निवासी श्रवण कुमार (30) गांव में ही खेती करता था। बीती एक जुलाई को उसकी शादी गाजीपुर जनपद के सदियाबाग थाना क्षेत्र के बादशाहपुर गांव निवासी सुभाष की पुत्री पुष्पा के साथ हुई थी। 

दो जुलाई को बरात दुल्हन के साथ वापस गांव आई थी। सोमवार देर रात तक परिवार में शादी की खुशी में गाना बजाना हुआ और इसके बाद परिजन सो गए। मंगलवार सुबह खेतों की ओर गए ग्रामीणों ने उसका शव गांव के ही एक किसान के खेत में लगे चिलबिल के पेड़ से गमछे से बने फंदे से लटकता देखा। 

सूचना पर कासिमपुर पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना को लेकर परिजन सकते में हैं और फिलहाल चुप्पी साधे हैं। प्रभारी निरीक्षक महेश चंद्र ने बताया कि परिजन कोई आरोप नहीं लगा रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

नई जिंदगी के सुनहरे सपने लेकर पुष्पा दो जुलाई को ही भीठी आई थी। आगे की जिंदगी खुशगवार रहेगी, इसकी शुभकामनाएं उसे न सिर्फ मायके से मिली थीं, बल्कि रविवार को दिन भर ससुरालीजनों ने भी उसे आशीर्वाद दिया था।

धूमधाम से शादी संपन्न हो जाने के बाद 2 जुलाई को बारात दुल्हन को लेकर वापस लौटी तो परिवार में खुशी का माहौल था। मंगल गीत गाते हुए दुल्हन को उतारा गया और शाम तक गाना बजाना चलता रहा। उसके बाद सोमवार की रात्रि में दूल्हा दुल्हन सुहागरात के कमरे में गए। 

मंगलवार सुबह में गांव के लोग खेतों की तरफ गए इस दौरान उन्होंने देखा कि श्रवण कुमार का शव गांव के रहने वाले एक किसान के खेत में लगे चिलबिल के पेड़ से गमछे के सहारे लटक रहा था। श्रवण का शव देखने के बाद लोग चीखने चिल्लाने लगे और उसके परिजनों को सूचना दिए।

सोमवार को दिन भर ढोलक की थाप पर मंगल गीत गूंजे, लेकिन मंगलवार सुबह पति श्रवण की मौत की जानकारी से पुष्पा बदहवास हो गई। वह बार बार गश खाकर गिरती रही। परिजनों ने किसी तरह उसे संभाला।

सूचना मिलने के बाद परिजन जब मौके पर पहुंचे तो कोहराम मच गया। वहीं पति की मौत की सूचना मिलने के बाद पत्नी बदहवास हो गई। वह जब अपने पति के लाश को देखी तो बेहोश हो गई। पति की मौत के बाद बार-बार वह रोते हुए बेहोश हो जा रही थी हालांकि महिलाएं उसे समझाने में जुटी थी। 

परिवार के लोगों द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद प्रभारी निरीक्षक महेश चंद्र घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक के शव को कब्जे में ले लिए। पुलिस का कहना है कि परिजनों द्वारा इस बारे में कोई तहरीर नहीं दी गई है और ना ही मौत के पीछे का कोई कारण बताया गया है। फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।